खेल
गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बस पर पत्थरबाजी
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2017 10:10:39 AM
गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बस पर पत्थरबाजी

गुवाहाटी, (हि.स.)। कुछ सिरफिरे की वजह से असम की राजधानी गुवाहाटी वैश्विक स्तर पर फिर से एकबार शर्मसार हो गई। भारत-आस्ट्रेलिया के बीच टी-20 मैच समाप्त होने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम बर्षापाड़ा स्टेडियम से होटल रेडिसन ब्लू की ओर त्रिशूल ट्रांसपोर्ट की लग्जरी बस (एएस-01एचसी-9567) से लौट रही थी। इसी बीच अंधेरे का फायदा उठाते हुए बीच रास्ते में किसी सिरफिरे में आस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंक दिया। जिसके चलते बस की खिड़की के कांच टूट गए।
गुवाहाटी के वर्षापाड़ा में टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत की करारी हार हुई। इस घटना को भारतीय प्रशंसक द्वारा हदासा में की गई कार्रवाई बताया जा रहा है, जबकि कुछ लोग का मानना है कि दर्शकों के द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम नहीं दिया गया है। इसके पीछे कुछ शरारती तत्व हो सकते हैं। संभवतः यह सोची-समझी साजिश भी हो सकती है।
इस घटना का जिक्र करते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एरोन फिंज ने अपने ट्वीटर हैंडल पर बस के टूटे हुए शीशे की तस्वीर जारी की है। 
घटना की जानकारी मिलते ही असम के स्वास्थ्य मंत्री व असम क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के अध्यक्ष डॉ. हिमंत विश्वशर्मा ने ट्विटर पर इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि असम के लोगों से हमें इस तरह की उम्मीद नहीं थी। साथ ही कहा कि जो भी इस घटना में शामिल है उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। 
इससे पहले वर्ष 2008 में 29 नबंर को गुवाहाटी के नेहरू स्टेडियम में एक दिवसीय मैच बरसात की वजह से रद्द होने के बाद दर्शकों ने जमकर उत्पात मचाया था। स्टेडियम के 8 नंबर गैलरी में सबसे अधिक दर्शकों ने उत्पात मचाया था। पुलिस को दर्शकों पर लाठीचार्ज करनी पड़ी थी। उस घटना के बाद गुवाहाटी में एक भी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं था। 8 वर्ष बाद पुनः क्रिकेट खेल का आयोजन हुआ, जिसको लेकर दर्शकों में भारी उत्साह था। ऐसे में इस तरह की घटना ने गुवाहाटी को बेहद शर्मशार किया है।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS