ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराया, कुलदीप यादव की हैट्रिक
By Deshwani | Publish Date: 21/9/2017 9:59:35 PM
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराया, कुलदीप यादव की हैट्रिक

 कोलकता: भारत ने कोलकाता में खेले गए दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। भारत के 252 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया 202 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने एक शानदार हैट्रिक ली और ऐसा करने वाले भारत के सिर्फ तीसरे गेंदबाज बने। इससे पहले एकदिवसीय में ये रिकॉर्ड सिर्फ चेतन शर्मा (1987) और कपिल देव (1991) ने बनाया था। भारत की तरफ से आज कप्तान विराट कोहली ने 92 रनों की अच्छी पारी खेली थी। भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए और इससे पहले बल्ले से भी उन्होंने 20 रन बनाये थे।

 

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के 92 और अजिंक्य रहाणे के 55 रनों के बावजूद सिर्फ 252 रन ही बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कुल्टर-नाइल और केन रिचर्डसन ने 3-3 विकेट लिए थे।

 

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और भुवनेश्वर कुमार ने हिल्टन कार्टराईट (1) और डेविड वॉर्नर (1) को चलता किया। पांचवें ओवर में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 9/2 था, लेकिन यहाँ से अपना 100वां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेल रहे कप्तान स्टीव स्मिथ ने ट्रैविस हेड (39) के साथ तीसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े, लेकिन हेड के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल भी सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हुए और ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 23वें ओवर में 106/4 हो गया। स्टीव स्मिथ (59) ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 138 के स्कोर पर उनके आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई। 33वें ओवर में लगातार तीन गेंदों पर कुलदीप ने मैथ्यू वेड (2), एश्टन एगर (0) और पैट कमिंस (0) को आउट करके इतिहास रचा और भारत के लिए जीत सुनिश्चित कर दी।

 

मार्कस स्टोइनिस ने अंत में 62 रनों की बढ़िया पारी खेली लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 43.1 ओवर में202 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से कुलदीप और भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS