ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
श्रीलंका ने किया 2019 आईसीसी विश्व कप के लिए क्वालीफाई, वेस्टइंडीज को मिली निराशा
By Deshwani | Publish Date: 20/9/2017 12:17:10 PM
श्रीलंका ने किया 2019 आईसीसी विश्व कप के लिए क्वालीफाई, वेस्टइंडीज को मिली निराशा

ओल्ड ट्रेफर्ड। वेस्टइंडीज को पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में ही मेजबान इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही उनकी 2019 आईसीसी विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदें समाप्त हो गई है, जबकि श्रीलंका ने इसके लिए सीधे क्वालीफाई कर लिया है।  
 
जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 100) और उनकी जो रूट (54) के साथ दूसरे विकेट के हुई 125 रन की शतकीय साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने 30.5 ओवर में तीन विकेट पर 210 रन बनाकर पहले वनडे में सात विकेट से जीत हासिल की। वेस्टइंडीज ने 42 ओवर में नौ विकेट पर 204 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया था।
 
आईसीसी ने यह जानकारी देते बताया कि मंगलवार को वेस्टइंडीज की इंग्लैंड के खिलाफ पहले एक दिवसीय मैच में हार के कारण श्रीलंका को 2019 विश्वकप में सीधे प्रवेश मिल गया है। इस टूर्नामेंट में सीधे क्वालिफिकेशन की समयसीमा 30 सितंबर 2017 है।  दो बार की विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज के अभी 78 अंक है और अब वो इस समयसीमा तक श्रीलंका के 86 अंकों से आगे नहीं निकल सकती। इससे श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बाद विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने वाली आठवीं टीम बन गई है।
 
वहीं वेस्टइंडीज को अब 2018 आईसीसी क्रिकेट विश्व क्वालीफायर में भाग लेना होगा। जिसमें अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे और आयरलैंड के साथ ही आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप की शीर्ष चार टीमें और आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन 2 की शीर्ष दो टीम हिस्सा लेंगी। इसमें से दो टीम 2019 विश्वकप में प्रवेश करेंगी, क्योंकि क्रिकेट के इस महाकुंभ में केवल दस टीमें ही खिताब के लिए भिड़ेंगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS