ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को एक पारी और 209 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 20/8/2017 2:00:21 PM
इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को एक पारी और 209 रनों से हराया

बर्मिंघम, (हि.स.)। तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले दिन/रात टेस्ट में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को केवल तीन दिन में ही एक पारी और 209 रन से करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड में पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के शानदार 243, कप्तान जो रूट के 136 व डेविड मलान के 65 रनों की बदौलत 8 विकेट के नुकसान पर 514 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी में 168 और दूसरी पारी 137 रनों पर सिमट गई। कुक को उनके शानदार दोहरे शतक के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 
 
इससे पहले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज इंग्लैंड की गेंदबाजी के सामने कुछ खास नहीं कर सके और टीम के एक दिन में 19 विकेट गिरे। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट ही क्रीज पर थोड़ी देर रुक सके। उन्होंने 40 रन की पारी खेली।
 
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरी पारी में 10 ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट लिए। पारी के दौरान, ब्रॉड ने इंग्लैंड के महान गेंदबाज इयान बॉथम के 383 टेस्ट विकेट के रिकार्ड को भी तोड़ दिया। ब्रॉड के 107 टेस्ट मैचों में 384 विकेट हो गये हैं। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट लीड्स में 25 अगस्त से शुरू होगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS