खेल
टेस्ट क्रिकेट में लगातार 7 अर्द्धशतक जड़ राहुल ने रचा इतिहास
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 1:46:37 PM
टेस्ट क्रिकेट में लगातार 7 अर्द्धशतक जड़ राहुल ने रचा इतिहास

नई दिल्ली, (हि.स.)। पिछले कुछ समय से चोट के बावजूद भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज के.एल. राहुल की फॉर्म पर कोई असर नहीं हुआ है। राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन शानदार अर्द्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया है। राहुल 67 रन बनाकर नाबाद हैं। यह उनकी लगातार सातवीं अर्द्धशतकीय पारी है। लगातार सात अर्द्धशतक लगाने के मामले में राहुल ने गुंडप्पा विश्वनाथ और राहुल द्रविड़ के भारतीय रिकार्ड को तोड़ दिया है। 
 
यदि विश्व रिकार्ड की बात करें तो राहुल ने एवर्टन वीक्स (वेस्टइंडीज), एंडी फ्लावर (जिंबाब्वे), शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज), कुमार संगकारा (श्रीलंका) और क्रिस रोजर्स (ऑस्ट्रेलिया) के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस सभी के नाम लगातार पारियों में सर्वाधिक 7 अर्द्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से है। 
 
राहुल इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट से लगातार अर्द्धशतक लगा रहे हैं। राहुल ने इस पारी में 90 रन बनाये थे। इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी 51 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ रांची टेस्ट में राहुल ने 67 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में राहुल ने 60 रन बनाये। धर्मशाला टेस्ट के ही दूसरी पारी में राहुल ने नाबाद 51 रन बनाये। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ वर्तमान में चल रहे टेस्ट श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में राहुल ने 57 रन बनाये थे और पल्लेकल में तीसरे टेस्ट में 67 रन बनाकर नाबाद हैं। 
 
केएल राहुल ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में 199 रन बनाए थे, तब उनके खाते में 4 शतक और एक अर्द्धशतक था, अब 4 शतक और 9 अर्द्धशतक हैं। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS