ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मुकुल राय को भाजपा ने बंगाल में पंचायत चुनाव की अहम जिम्मेदारी सौंपी
By Deshwani | Publish Date: 25/2/2018 4:59:35 PM
मुकुल राय को भाजपा ने बंगाल में पंचायत चुनाव की अहम जिम्मेदारी सौंपी

कोलकाता। मुकुल राय को भाजपा ने बंगाल में पंचायत चुनाव की अहम जिम्मेदारी सौंपी है। माना जा रहा है कि भाजपा मुकुल की राजनीतिक दक्षता की परीक्षा ले रही है। शनिवार को हुई बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने पंचायत चुनाव के संचालन के लिए अलग से पंचायत कमेटी की घोषणा की। मुकुल राय को इस कमेटी के संयोजक का दायित्व दिया गया है। उसके साथ ही पूर्व विधायक शमिक भट्टाचार्य को सहायक संयोजक बनाया गया है। दिलीप घोष, राहुल सिन्हा एवं प्रदेश के महासचिवों के अलावा इस कमेटी में पूर्व के सदस्यों को भी शामिल किया गया है।

 
तृणमूल कांग्रेस छोड़कर आए मुकुल राय को भाजपा ने पहली बार पार्टी की जिम्मेदारी सौंपी है। बताया गया है कि पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन मुकुल राय ही करेंगे। नगर निकाय एवं विधानसभा उपचुनावों में बढ़ते जनाधार से उत्साहित भाजपा अब पंचायत चुनाव को लेकर गंभीर हो गई है। पंचायत को आधार बनाकर लोकसभा चुनाव का लक्ष्य हासिल करने के लिए पार्टी ने रणनीति तय की है। शनिवार को नेशनल लाइब्रेरी के प्रेक्षागृह में आयोजित प्रदेश भाजपा की उच्च स्तरीय बैठक में पंचायत चुनाव की रणनीतियों पर विस्तार से चर्चा की गई। इसके साथ ही मौजूद नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए। उन्हें चुनावी कौशल भी बताए गए। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, पार्टी के बंगाल प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) शिवप्रकाश व राष्ट्रीय राहुल सिन्हा ने मुख्य रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव संबंधी तैयारियों से अवगत कराते हुए उन्हें उसके अनुसार सक्रिय होने को कहा। पंचायत चुनाव के मद्देनजर पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के काम बताए गए।
 
कार्यकर्ताओं को 77 हजार 200 बूथों पर निर्णायक लड़ाई लड़ने को कहा गया। कार्यकर्ताओं को राज्य के सत्तारूढ़ दल की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन तेज करने के साथ ही भाजपा के जनहित एवं विकास की नीतियों का जनता में प्रचार करने को कहा गया। भाजपा ने पंचायत चुनाव में अच्छा परिणाम हासिल कर लोकसभा चुनाव का लक्ष्य पूरा करने की रणनीति तय की है। पार्टी ने अधिकाधिक ग्राम पंचायतों में अपने उम्मीदवार खड़े करने का निर्णय किया है। दल ने लोकसभा चुनाव में 21 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य बनाया है। उसके लिए पंचायत चुनाव के परिणाम को आधार बनाएगी। उक्त बैठक में भाजपा के जिला अध्यक्ष, महासचिव, विधायक, सांसद सहित अन्य सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे। तीन महीने बाद ही राज्य में पंचायत चुनाव होने की संभावना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS