राज्य
निपुण ने फोर्ब्स इंडिया मैगजीन की सूची में बनाई जगह
By Deshwani | Publish Date: 12/2/2018 1:24:20 PM
निपुण ने फोर्ब्स इंडिया मैगजीन की सूची में बनाई जगह

झुंझुनू। झुंझुनू शहर के आईआईटी ग्रेजुएट 28 वर्षीय निपुण गोयल के जुनून ने उनको अमेरिका की विख्यात मैगजीन फोर्ब्स इंडिया की 30 अंडर-30 की 2018 की सूची में पहुंचा दिया है। उन्हें फोर्ब्स इंडिया की पूरे देश से चुने गए युवा, इनोवेटिव और सफल अचीवर्स की सूची में सोशल मीडिया, मोबाइल टेक एंड कम्युनिकेशन कैटेगरी में शामिल किया गया है।

फोब्र्स की सूची में 15 कैटेगरी में 30 वर्ष से कम के 30 प्रतिभाशाली लोग शामिल हैं। चयन तीन बड़े पैमानों पर आधारित है। उनकी उपलब्धियों का प्रभाव और यथास्थिति को प्रभावित करने की क्षमता, बिजनेस का आकार और बाजार में लंबे समय टिके रहने की उनकी क्षमता। फोर्ब्स के बड़े आयोजन में इन्हें विश्वस्तर पर सम्मानित किया जाएगा। राजस्थान में निपुण अकेले शख्स हैं जो इस साल इस बड़े टाइटल में शामिल हुए हैं। निपुण डॉक्टर्स के लिए क्रांतिकारी नेटवर्किंग मोबाइल एप क्यूरोफाई के संस्थापक हैं। क्यूरोफाई सही सूचनाएं और संबंधित जानकारी साझा कर बेहतर उपचार करने में डॉक्टर्स की मदद करता है। क्यूरोफाई नेटवर्किंग से झुंझुनू के करीब 260 और राजस्थान के करीब 12 हजार डॉक्टर्स जुड़े हैं। 2016 में देश-विदेश के करीब 58 हजार डॉक्टर्स जुड़े थे। अब करीब सवा दो लाख जुड़ गए। एप से जुड़े डॉक्टर्स रोजाना गंभीर बीमारियों के करीब 500 केस डिस्कस करते हैं।
निपुण गोयल के अनुसार क्यूरोफाई के जरिए भारतीय डिजिटल ईको सिस्टम में क्रांति लाने का काम आसान नहीं था। हमें हर दिन नई चुनौतियों और उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। हमारे वेंचर की सफलता में हमारा दृढ़ निश्चय ही सबसे बढ़ी विशेषता है। क्यूरोफाई ने हेल्थकेयर ईको सिस्टम को विकास का रास्ता दिखाया है। डॉक्टर्स के कामकाज के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव किया है। इस उपलब्धि पर निपुण ने कहा कि इस सम्मान को पाकर मैं अभिभूत हूं। मुझे खुशी है कि मैं उस सूची का हिस्सा हूं जिसमें भूमि पेंडनेकर, जसप्रीत बुमराह, हीना सिद्धू, मिथिला पालकर, हरमनप्रीत कौर, विक्की कौशल और विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गज शामिल हैं। फोर्ब्स की सूची में सहयोगी सह-संस्थापकों पवन और मुदित का साथ पाकर मैं उत्साहित हूं। सूची में शामिल 30 अचीवर्स में एक्टर्स, शेफ, डिजाइनर्स, एंटरटेनर्स, एंटरप्रेन्योर्स, फाइनेंस गुरु, म्यूजिशियन, खिलाड़ी आदि क्षेत्रों से लोग शामिल हैं।
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS