ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मनोहर लाल ने किया छात्रा की फीस का एक लाख 41 हजार का जुर्माना माफ
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2018 5:05:21 PM
मनोहर लाल ने किया छात्रा की फीस का एक लाख 41 हजार का जुर्माना माफ

चंडीगढ़, (हि.स.) । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कश्मीर में अशांति की वजह से अपनी एमबीबीएस अंतिम वर्ष की फीस जमा न करवा पाने वाली छात्रा की फीस का एक लाख 41 हजार रुपये का जुर्माना माफ कर दिया। 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गत दिवस जींद में भगत फूल सिंह मैडिकल कालेज खानपुर कलां सोनीपत की इस छात्रा से मुलाकात की और उन्हें जुर्माना की चिंता न कर बेहतर ढंग से पढ़ाई पूरी करने को प्रेरित किया। 
जम्मू कश्मीर के श्रीनगर निवासी यह छात्रा एनआरआई कोटे के तहत भक्त फूलसिंह महिला मैडिकल कालेज खानपुर कला में पढ़ाई कर रही थी। कश्मीर में अशांति की वजह से वह एमबीबीएस अंतिम वर्ष की अपनी आठ लाख रुपये की फीस जमा नहीं करवा पाई। इस पर मैडिकल कालेज द्वारा 18 प्रतिशत की दर से छात्रा को लगभग एक लाख 41 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। छात्रा जुर्माना जमा करवाने में असमर्थ थी और उसने इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अनुरोध भेजा था। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने छात्रा को मदद देने का निर्णय लिया। 
गत दिवस जींद में दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने छात्रा को जींद बुलवाया और उससे करीब 10 मिनट तक बातचीत कर समस्या जानी। इस दौरान उन्होंने छात्रा से कहा कि उसका जुर्माना माफ कर दिया गया है और वह मन लगाकर अपनी एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी सरकार उनकी पूरी मदद करेगी। छात्रा ने भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल का मदद के लिए धन्यवाद किया और कहा कि हरियाणा प्रदेश में सरकार महिला शिक्षा को बढ़ावा दे रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS