ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
यूपी में योगी सरकार के दस माह के कार्यकाल में हुआ बड़ा परिवर्तन : अमित शाह
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2018 4:51:47 PM
यूपी में योगी सरकार के दस माह के कार्यकाल में हुआ बड़ा परिवर्तन : अमित शाह

वाराणसी, (हि.स.)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पहली बार मतदाता बन रहे युवाओं के भरोसे पूरे दमखम के साथ धर्मनगरी काशी से मिशन 2019 का शंखनाद कर दिया।

शाह ने शनिवार को महात्मा गांधी काशी विद्वापीठ खेल मैदान में पार्टी की ओर से आयोजित 'युवा उद्घोष' कार्यक्रम में 17 से 35 वर्ष के 17,000 युवा कार्यकर्ताओं को दल में शामिल होने पर आभार जता उन्हें पार्टी के गौरव, रीत-नीत का पाठ भी पढ़ाया। कहा, भाजपा ही ऐसा राजनीतिक दल हैं जो एक पार्टी ही नहीं विचारधारा आन्दोलन भी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और केन्द्र सरकार के कल्याणकारी योजनाओं को बताकर कहा कि युवा कार्यकर्ता नये भारत के निर्माण के लिए भी संकल्पित हो। पार्टी से जुड़े नये युवा कार्यकर्ताओं से आत्मीयता जताने के लिए उन्हें बताया कि उनके राजनीतिक करियर की शुरूआत बूथ अध्यक्ष के पद से हुई। उनका जोश बढ़ाते हुए कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो बूथ अध्यक्ष को राष्ट्रीय अध्यक्ष और चाय बेचने वाले को प्रधानमंत्री बनाती है।

अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र से पूरे पूर्वांचल में ‘युवा युग’ का भरोसा दिया। धर्म नगरी काशी के भौतिक विकास का उल्लेख कर पिछली सरकारों पर चिर परिचित अंदाज में जमकर तंज कसा। कहा, धर्म नगरी में 70 वर्षों में जितना विकास कार्य नहीं हुआ केन्द्र की मोदी सरकार ने महज तीन साल के अन्दर कर दिखाया। तीन साल में शहर में 2,900 करोड़ की विकास योजनाओं पर काम हो रहा है। काशी के भौतिक विकास स्मार्ट सिटी बनाने के साथ अध्यात्मिक विकास और गौरव बढ़ाने के लिए भी सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने लोकसभा 2019 में फतह हासिल करने के लिए केन्द्र सरकार के कल्याणकारी योजनाओं को विस्तार से गिनाया। 

शाह ने लोकसभा चुनाव में यूपी की अहमियत को समझ सपा और कांग्रेस पर निशाना साध भरोसा दिया कि मई 2018 तक सूबे के 1500 ऐसे गावों को ​बिजली मिल जायेगी, जहां अभी तक बिजली नहीं पहुंची थी। तीन तलाक मुद्दे पर पार्टी के स्टैंड और गर्भवती महिलाओं को 23 सप्ताह की छुट्टी दिलाने के कार्य को विशेष तौर पर गिना आधी आबादी को भी जमकर रिझाया। उन्होंने यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर विरोधी दलो के निशाने पर आयी योगी सरकार का बचाव किया। कहा, सूबे में योगी सरकार के दस माह के कार्यकाल में बड़ा परिवर्तन दिख रहा है। पिछली सरकारों में कानून व्यवस्था को लेकर सूबे की जो तस्वीर थी वह धीरे-धीरे बदल रहा है। योगी सरकार गांव और शहर को 15 घंटे से अधिक बिजली दे रही है। केन्द्र और प्रदेश में मोदी-योगी सरकार विकास के पथ पर चल रही है। इसके पूर्व समारोह में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत कर कुम्भ का लोगो भी प्रदान किया। 

समारोह में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ, मंत्री अनुपमा जायसवाल, धर्मपाल, राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी, अनिल राजभर, जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर, महापौर मृदुला जायसवाल, प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र पांडेय, प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल, सुनील ओझा, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य सभी विधायक जिला और महानगर ईकाई के पदाधिकारी मौजूद रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS