ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
एकात्म यात्रा: कृष्णपुरा छत्री पर हुआ दीपोत्सव, राजवाड़े पर हुई आरती
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2018 11:08:55 AM
एकात्म यात्रा: कृष्णपुरा छत्री पर हुआ दीपोत्सव, राजवाड़े पर हुई आरती

इंदौर (हि.स.)। आदि गुरू शंकाराचार्य के संदेश को जन-जन में प्रसारित करने के उद्देश्य से निकाली जा रही एकात्म यात्रा आगामी 20 एवं 21 जनवरी को इंदौर शहर का भ्रमण करेगी। इस संबंध में जन-जाग्रती के लिए जिला आयोजन समिति द्वारा जगह-जगह पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी तारतम्य में शुक्रवार को देर शाम कृष्णपुरा छत्री पर दीपोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालुजनों ने दीप जला कर कार्यक्रम को रोशन किया। इसके पश्चात राजवाड़े पर आरती भी हुई।
एकात्म यात्रा महोत्सव के तहत शुक्रवार को देर शाम कृष्णपुरा छत्री पर दीपोत्सव का आयोजन हुआ। इस अवसर पर राजवाड़ा चौक पर स्थित आदि शंकराचार्यजी के चित्र के सम्मुख आरती पूजन व भजन कीर्तन भी किया गया। इस अवसर पर आईडीए अध्यक्ष शंकर लालवानी, यात्रा प्रभारी विजय दुबे, स्वामी आत्मानंदजी सरस्वती, तुलसीराम रघुवंशी, समाजसेवी अल्का सेनी, अंजू माखिजा, पद्मा भोजे, विनीता धर्म, कंचन गिदवानी एवं अन्य श्रद्धालुजन उपस्थित थे।
एकात्म यात्रा के संबंध में जन जागरण के लिए राजबाड़ा पर आदि गुरू शंकरार्चाय जी पर आधारित झांकी भी लगाई गई हैं। यहां पर प्रतिदिन शाम को आरती भी की जा रही हैं। जिले में जन-जागरण के लिए अन्य कार्यक्रम भी लगातार आयोजित किये जा रहे हैं। बताया गया कि शुक्रवार शाम को एकात्म यात्रा इंदौर आएगी और यह यात्रा 20 जनवरी को बड़ा गणपति से प्रारंभ होगी। विभिन्न मार्गो से होती हुई गांधी हॉल में समाप्त होगी। गांधी हॉल में विशाल कार्यक्रम आयोजित किया गया हैं। यह यात्रा 21 जनवरी 2018 को भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करेगी तथा इसके पश्चात औंकारेश्वर के लिए रवाना होगी।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS