ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
बेहतर संचार न होने से बाधित हो रहा विकास: किरन रिजीजू
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2018 11:17:16 AM
बेहतर संचार न होने से बाधित हो रहा विकास: किरन रिजीजू

इटानगर, (हि.स)। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजीजू ने कहा है कि अरुणाचल प्रदेश के विकास के रास्ते में संचार एक बड़ी बाधा बनकर खड़ी है। जिसके कारण राज्य के विकास में बाधाएं खड़ी हो रही हैं। मगर ट्रांस-अरुणाचल राजमार्ग (टीएएच) के पूरा होने के साथ-साथ, आने वाले दिनों में राज्य का तेज गति से विकास होगा। बुधवार रात में रिजीजू ने ईस्ट कामेंग जिला मुख्यालय सेपपा से लगभग 25 किलोमीटर नव निर्मित डियबेर सर्किल की आधारशिला रखते हुए उपरोक्त बातें कही। अपने संबोधन में रिजीजू ने कहा कि डेबियर क्षेत्र ट्रांस अरुणाचल राजमार्ग का निर्माण होने के बाद पिछड़ा नहीं रहेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह राजमार्ग चालू वर्ष के मार्च तक पूरा हो जाएगा।

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि निर्माणाधीन सर्किल कार्यालय इस क्षेत्र के विकास के केंद्र के रूप में कार्य करेगा, जो सात गांवों की जरूरतों को पूरा करेगा। ग्रामीण विकास संसदीय सचिव व स्थानीय विधायक मामा नातुंग द्वारा प्रस्तुत 12-सूत्री ज्ञापन का जवाब देते हुए किरण ने अगले 2019 तक इसे चरणबद्ध तरीके से पूरा करने का आश्वासन दिया। 

राज्य के लोगों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में राम कृष्ण मिशन स्कूल के योगदान की सराहना करते हुए रिजीजू ने कहा कि लुमडंग गांव में एक आरके मिशन स्कूल की स्थापना से युवाओं के बीच व्यवहारिक बदलाव लाने में मदद मिलेगी। उन्होंने क्षेत्र में स्कूल की स्थापना की सहायता के लिए निजी तौर पर 30 लाख रुपये का योगदान देने की भी घोषणा की। 

इस मौके पर मौजूद राज्य के उपमुख्यमंत्री चोन्ना मीन ने अरके मिशन स्कूल के सड़क के लिए तीन करोड़ रुपये स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने आश्वासन दिया कि नये सर्किल का निर्माण लोगों द्वारा लगातार उठाई जा रही मांगों के चलते सरकार ने इसे पूरा किया है। उन्होंने कहा कि सभी मांगों को पूरा करने में कुछ समय लग सकता है। उन्होंने चरणबद्ध तरीके से सर्किल ऑफिस के बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए कोष प्रदान करने का आश्वासन दिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS