ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
विधानसभा को बंधक बना रही सपा, सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार : योगी
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2017 3:01:41 PM
विधानसभा को बंधक बना रही सपा, सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार :  योगी

लखनऊ, (हि.स.)। विधानसभा के शीतकालीन सत्र में विपक्षियों द्वारा दूसरे दिन शुक्रवार को भी हंगामा करने पर नेता सदन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कड़ा एतराज जताया है। उन्होंने प्रमुख विपक्षी सपा पर विधानसभा को बंधक बनाने का आरोप लगाया है।

विपक्षियों के हंगामे के बीच मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि राज्य सरकार लोकतांत्रिक तरीके से हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सर्वदलीय की बैठक में सदन को सुचारु रुप से चलाने की सहमति बनी थी। लेकिन अब कुछ लोग विधानसभा को बंधक बनाने का कार्य कर रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष की ओर इशारा करते हुए योगी ने कहा कि विधानसभा को बंधक बनाने का जो प्रयास हो रहा है, उसपर आसन को उचित कदम उठाना चाहिये। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली के दरों में बढ़ोत्तरी को लेकर जो हंगामा किया जा रहा है, वह बिल्कुल गलत है। योगी ने कहा कि बिजली का दर मात्र 80 पैसे से एक रुपया दस पैसा किया गया है। उन्होंने कहा कि इस विरोध से सपा का किसान विरोधी चेहरा सामने आ गया है। 

योगी ने कहा कि सपा शासन में जब किसानों को बिजली नहीं मिलती थी तो उन्हें डीजल खर्च करना पड़ता था। उस समय उनको बिजली 25 रुपये प्रति यूनिट पड़ती थी, जबकि अब उसी किसान को बढ़ी दर पर भी मात्र एक रुपया दस पैसा ही एक यूनिट का देना पड़ेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि उनकी सरकार ने पूरे प्रदेश में समान रुप से विद्युत आपूर्ति शुरु कर दी है और किसानों को 18 घंटे बिजली मिल रही है। 

गौरतलब है कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र गुरुवार को प्रारम्भ हुआ। पहले दिन से ही सपा समेत अन्य विपक्षी दल बिजली दर में हुई बढ़ोत्तरी को लेकर हंगामा कर रहे हैं। विपक्षी सदस्यों द्वारा लगातार किये जा रहे हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को आज सोमवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी। पहले दिन गुरुवार को तो सदन की पूरी कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गयी थी। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS