ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
राष्ट्रपति ने भिक्षु प्रज्ञानंद को दी पुष्पांजलि
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2017 12:29:43 PM
राष्ट्रपति ने भिक्षु प्रज्ञानंद को दी पुष्पांजलि

लखनऊ, (हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को भीमराव अम्बेडकर केन्द्रीय विश्विद्यालय (बीबीएयू) के दीक्षांत समारोह में भाग लेने राजधानी लखनऊ पहुंचे। इस मौके पर एयरपोर्ट पर राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मेयर संयुक्ता भाटिया ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत किया। राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।
एयरपोर्ट से लेकर अंबेडकर विश्वविद्यालय और लालकुंआ स्थित बौद्ध विहार कार्यक्रम स्थल तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान तैनात रहेंगे।
राष्ट्रपति ने रिसालदार पार्क स्थित बौद्ध विहार पहुंचकर बौद्ध भिक्षु प्रज्ञानंद को पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान राष्ट्रपति ने कहा कि बाबा साहेब को बौद्ध धर्म की दीक्षा देने वाले महान व्यक्तित्व की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है। यहां से वह बाबा साहेब भीमवार अंबेडकर यूनिवर्सिटी के सातवें दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए रवाना हुए।
इस दौरान प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने बताया कि बौद्ध भिक्षु भदंते प्रज्ञानंद के क्रियान्वयन के लिए अब 17 दिसम्बर को यात्रा निकाली जाएगी। राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार संगम नगरी इलाहाबाद के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद इलाहाबाद हाईकोर्ट का भी दौरा करेंगे। 16 दिसम्बर को सुबह दस बजे राष्ट्रपति हाईकोर्ट के मैदान में 35 एकड़ में झलवा देवघाट में बनने जा रहे न्याय ग्राम के नाम से बनने वाली टाउनशिप की आधारशिला रखेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS