ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मिर्जापुर में सड़क हादसे में दस की मौत
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2017 4:57:55 PM
मिर्जापुर में सड़क हादसे में दस की मौत

मिर्जापुर,  (हि.स.)। उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र में सोमवार सबुह एक ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली की भिड़ंत में 10 लोगों की मौत हो गई और पांच लोग गभीर रूप से घायल घायल हो गए। घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 
मड़िहान थाना क्षेत्र के गढ़वा गांव निवासी राधेश्याम अपने नाती के मुण्डन संस्कार के लिए चुनार थाना क्षेत्र के अदलपुरा स्थित शीतला धाम जाने के लिए अपने परिवार व गांव के अन्य लोगों के साथ ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर सोमवार की सुबह घर से निकला। मीरजापुर-सोनभद्र मार्ग पर भदौहा (तिसुही स्थित कृषि विज्ञान संस्थान) के समीप विपरीत दिशा से आ रहा तेज रफ्तार ट्रक ट्रैक्टर से जा भिड़ा। इस हादसे में ट्रैक्टर-ट्राली में सवार तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 
गम्भीर रूप से घायल लगभग ग्यारह लोगों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया, जहां उपचार के दौरान छह लोगों ने दम तोड़ दिया। शेष को डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला चिकित्सालय जाते समय रास्ते में ही एक बालिका की मौत हो गई। गम्भीर रूप से घायल पांच लोगों को जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया, जिसमें दो की हालत नाजुक होने के कारण उन्हें ट्रामा सेन्टर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। दुर्घटना में ट्रक और ट्रैक्टर चालक को मामूली चोटें आयीं। 
पुलिस के अनुसार, मृतकों में अखिलेश (18) पुत्र राधेश्याम, अनीता (29) पत्नी छुन्ना, मंजू (30) पत्नी राजपूजन, गुड़िया (12) पुत्री राधेश्याम, श्याममुरारी (10) पुत्र लक्षमन, मुन्नी देवी (65) पत्नी समारू, सुनीता (55) पत्नी राधेश्याम, कलावती (75), नेहा (15) पुत्री गोपाल व ट्रक का खलासी युसूफ निवासी जिला मुरादाबाद शामिल है। वहीं, ट्रक चालक मोहम्मद उमर पुत्र मौजी निवासी मुरादाबाद, रन्नो देवी (45) पत्नी गोपाल सिंह निवासी गढ़वा, रीना (12), हेमलता (19) व सुषमा (17) पुत्रियां राधेश्याम गम्भीर रूप से घायल है, जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। 
ट्रैक्टर चालक आनन्द कुमार पटेल ने बताया कि उसके भांजे का मुण्डन शीतला धाम में सोमवार को होना था। वह अपनी ट्रैक्टर-ट्राली से अपनी मां, मौसी और अन्य परिजनों को लेकर आगे भांवा की ओर अपनी बहन और उसके एक वर्षीय पुत्र को लेने जा रहा था। तभी रास्ते में एक तेज रफ्तार ट्रक ने उसके ट्रैक्टर को जबरदस्त टक्कर मार दी। 
घटना की सूचना पर जिलाधिकारी विमल कुमार दुबे व पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी सहित तमाम आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं, स्थानीय भाजपा विधायक रमाशंकर सिंह पटेल व अन्य कई भाजपा नेताओं ने मौके पर पहुंचकर मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता भी प्रदान की। 
मुख्यमंत्री ने दुर्घटना पर जताया दुख
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर में सड़क दुर्घटना में हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनां के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। 
मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश भी दिए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS