ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
डैमेज कंट्रोल में जुटी बसपा आलाकमान ने किठौर में भेजे कद्दावर
By Deshwani | Publish Date: 10/12/2017 12:49:15 PM
डैमेज कंट्रोल में जुटी बसपा आलाकमान ने किठौर में भेजे कद्दावर

मेरठ, (हि.स.)। किठौर में बसपा के राज्यसभा सांसद बाबू मुनकाद अली के पुत्रों द्वारा पूर्व चेयरमैन मतलूब गौड़ के भाई और दलित डाॅक्टर परिवार पर हमले के बाद बसपा आलाकमान लगातार डैमेज कंट्रोल में जुटी है। दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने और रूठे दलितों को मनाने के लिए बसपा के कद्दावर नेता कादिर राणा और शाहनवाज राणा को किठौर भेजा। इसके बाद भी किठौर में हालात काबू में नहीं आ रहे।


लखनऊ से किठौर पहुंचे मुनकाद अली ही पूर्व सांसद कादिर राणा और पूर्व विधायक शाहनवाज राणा को अपने साथ लेकर किठौर आए थे। किठौर में दोनों नेताओं ने पहले बाबू मुनकाद के आवास पर उनके परिवार से बात की। इसके बाद दोनों राणा पूर्व चेयरमैन मतलूब गौड़ के घर पहुंचे। मतलूब गौड़ के घर पर भी उनके परिवार के लोगों से बातचीत करने के बाद दोनों कद्दावर नेता डाॅ. वीर सिंह और कुछ अन्य दलित परिवारों के घर पहुंचे।


सूत्रों के अनुसार सांसद पुत्रों द्वारा वीर सिंह के घर पर मचाए गए उत्पात को लेकर दोनों ने इस मामले में सांसद पुत्रों की गलती ठहराई। लेकिन साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा दलित उत्थान को लेकर किए गए कार्याें की याद दिलाते हुए इस पूरे प्रकरण में बसपा को उनके साथ बताया। उन्होंने भविष्य में कभी भी सांसद परिवार से कोई आपत्ति होने पर उन्हें सूचित करने की बात कही। बताते चलें कि बाबू मुनकाद अली की पुत्री तो मतलूब गौड़ की भांजी की शादियां राणा खानदान में हुई हैं। जिसके चलते बसपा आलाकमान रिश्तेदारी को ढाल बनाकर दोनों पक्षों के बीच समझौते की जमीन तलाश रही है। वहीं पुलिस इस मामले में कठोर कार्यवाही का मन बना चुकी है। इस डेमेज कंट्रोल की कोशिशों के बाद भी हालात में कोई सुधार नहीं है और किठौर में दोनों पक्षों के बीच तनाव बरकरार है।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS