ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
लखनऊ मेट्रो के अंडरग्राउंड रुट पर ढाई महीने में पटरी बिछाने का काम होगा पूरा
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2017 1:08:46 PM
लखनऊ मेट्रो के अंडरग्राउंड रुट पर ढाई महीने में पटरी बिछाने का काम होगा पूरा

लखनऊ, (हि.स.)। लखनऊ मेट्रो के अंडरग्राउंड रुट पर पटरी बिछाने का तेजी से चल रहा है। यह कार्य दो से ढाई महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा।
लखनऊ मेट्रो के प्रवक्ता अमित श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बताया कि मेट्रो के अंडरग्राउंड रुट का कार्य तेज़ी से किया जा रहा है। अगले दो से ढाई महीने में इन सभी कार्यों को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इन कार्यों में उपयोग हो रहे उपकरण अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानकों के अनुरूप हैं। 
उन्होंने बताया कि सचिवालय से सुरंग तैयार होने के बाद अब मेट्रो को बिजली देने के लिए लाइन बिछाई जा रही है। 12 दिन में 812 मीटर यानी लगभग आधा कार्य पूरा कर लिया गया है। ये कार्य 11 नवम्बर से शुरू किया गया था। बिजली के तार बिछाने के अलावा ट्रैक का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। अंडरग्राउंड रुट पर सभी कार्य एक साथ चल रहे हैं। 
प्रवक्ता ने बताया कि आरओसीएस सिस्टम में अंतरराष्ट्रीय मानक और सुरक्षा का ध्यान रखा गया है। इस सिस्टम का डिजाइन और उपकरणों को स्विटजरलैंड से मंगवाया गया है। इस रूट पर 25000 वोल्ट का करंट दौड़ेगा, जिससे मेट्रो का संचालन आसानी से किया जा सकेगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS