ब्रेकिंग न्यूज़
राज्य
मेचुका को नया जिला बनाने के लिए सीएम ने दी हरी झंडी
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2017 11:49:43 AM
मेचुका को नया जिला बनाने के लिए सीएम ने दी हरी झंडी

ईटानगर, (हि.स.)। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने वेस्ट सियांग जिला के मेचुखा को नया जिला बनाने के लिए हरी झंडी दे दी है। साथ ही तातो के स्थानीय लोगों ने तातो को जिला मुख्यालय बनाने के लिए प्रस्ताव रखा है। मुख्यमंत्री ने ये बातें साहसिक मेचुखा उत्सव के शुभारंभ अवसर पर गुरुवार को हिस्सा लेते हुए कही। मुख्यमंत्री ने बताया कि नए जिला के लिए प्रशासनिक अनुमोदन दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने स्थानीय विधायक और प्रशासन के लिए नए प्रस्तावित जिले में निवास करने वाले सभी पांच जनजातियों के हितों को लेकर सावधानीपूर्वक आधारभूत ढांचे के निर्माण के लिए की जा रही पहल की सराहना की। अरुणाचल को दो आर्थिक क्षेत्रों मैदानी और पहाड़ी क्षेत्रों में वर्गीकृत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व असम से निकटता के कारण आसानी से आर्थिक विकास के लिए काफी गुंजाइश है।

उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र के लोग जैसे तवांग, जीरो, मेचुखा, को अपनी प्राथमिकता आर्थिक गतिविधियों के रूप में पर्यटन पर निर्भर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। उन्होंने जल्द ही मेचुखा के लिए फिक्स विंग एयरक्राफ्ट सेवा शुरू करने का वादा किया। उन्होंने गुरुवार को अपने आगमन पर सिंहबीर गांव को जोड़ने के लिए यारगापचू नदी के ऊपर एक 150 मीटर लंबे स्थायी स्टील पुल के निर्माण की आधारशिला रखी।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS