ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कांग्रेसियों का प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े आसू गैस के गोले-भांजी लाठियां, कई कांग्रेसी घायल
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2017 4:48:08 PM
कांग्रेसियों का प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े आसू गैस के गोले-भांजी लाठियां, कई कांग्रेसी घायल

सतना, (हि.स.) । सतना जिले में सोनौरा जमीन फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को एसपी ऑफिस घेरने जा रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। हालात इतने बेकाबू हो गए कि पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। पुलिस कांग्रेसियों को रोकने के लिए बेरिक्रेट्स लगाए तो कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थरबाजी कर दी। जिसके बाद पुलिस ने भी जमकर लाठिया भांजी, जिसमे कई कार्यकर्ता घायल भी हुए हैं।

जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर 12 बजे सोनौरा जमीन फर्जीवाड़े में मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर युवा कांग्रेस कार्यकर्ता जिले के एसपी आफिस का घेराव करने जा रहे थे। प्रदर्शनकारियों को जैसे ही पुलिस ने बैरीकेट्स लगाकर रोकने की कोशिश की कार्यकर्ता भड़क गए। उन्होंने जबरन गेट के अंदर घुसने की कोशिश की। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस पर जब पत्थरबाजी हुई तो पुलिस ने भी जमकर लाठियां भांजना शुरू कर दिया। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और हवाई फायरिंग भी की। जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हो गए। इसके बाद सिविल लाइन से घायलों को 108 से जिला अस्पताल भेजा गया।

स्थिति बेहद तनावपूर्ण होने की सूचना मिलते ही क्राइम मीटिंग छोड़ एएसपी गुरकरन सिंह, सीएसपी वीडी पांडेय, आरआई राहुल देवलिया, सिटी कोतवाल राघवेन्द्र द्विवेदी एसपी आफिस के सामने पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण करने में जुटे हैं।

वहीं प्रदर्शनकारियों ने एक कैश वैन में भी तोड़फोड़ की है। कैशवैन के चालक ने तोड़फोड़ की शिकायत दर्ज कराई है। तोड़फोड़ में एसआईएस की कैश वैन का कांच टूटा है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की कई गाड़ियां जब्त कर ली है।

 

वहीं, पुलिस द्वारा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज और खदेड़ने के खिलाफ राजाराम त्रिपाठी, कांग्रेस नेता उर्मिला त्रिपाठी समेत कई कांग्रेसी नेता एसपी ऑफि‍स के बाहर एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर धरने पर बैठे गए हैं। बता दें कि सोनौरा जमीन फर्जीवाड़े मामले को लेकर युवक कांगेस ने दो दिन पहले ही बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS