ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
अयोध्या में गोली चलवाने पर फिर बोले मुलायम, मृतकों की संख्या 20 नहीं 28 थी
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2017 3:05:18 PM
अयोध्या में गोली चलवाने पर फिर बोले मुलायम, मृतकों की संख्या 20 नहीं 28 थी

लखनऊ, (हि.स.)। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को एक बार फिर अयोध्या का मुद्दा गरमा दिया। अपने जन्मदिन पर आयोजित एक समारोह में उन्होंने कहा कि अयोध्या गोली से मरने वालों की संख्या 20 नहीं बल्कि 28 थी।

मुलायम ने कहा कि वर्ष 1990 में उन्होंने देश की एकता के लिए अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाई थी। उन्होंने कहा कि अगर उस समय गोली न चलवाता तो देश टूट जाता। सपा संस्थापक ने कहा कि इस गोलीकांड में 20 नहीं बल्कि 28 लोग मारे गये थे। आठ लाशें छह महीने बाद मिली थीं। सपा नेता ने यह भी कहा कि उस समय देश की एकता के लिए यदि और मौतें होतीं तो भी वह पीछे नहीं हटते। 

 

अयोध्या मुद्दे पर मुलायम का यह पहली बार सनसनीखेज बयान नहीं आया है। इससे पहले भी वह इस तरह का बयान दे चुके हैं। पिछले वर्ष 28 अगस्त को अपने ऊपर लिखी किताब ‘बढ़ते गए साहसिक कदम’ के विमोचन कार्यक्रम में भी उन्होंने कहा था गोली चलवाने से उनकी बहुत आलोचना हुई। मगर यह कदम देश हित में था। 

इससे पहले 24 जनवरी, 2016 को मुलायम ने कहा था कि अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने का उन्हें अफसोस है, लेकिन धर्मस्थल को बचाना जरूरी था। इसी तरह 16 जुलाई, 2013 में मुलायम ने बयान दिया था कि उस समय देश की एकता के लिए मुझे गोली चलवानी पड़ी थी। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS