ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बूथों तक लाठी के सहारे पैदल पहुंचे बुजुर्ग मतदाता
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2017 2:08:08 PM
बूथों तक लाठी के सहारे पैदल पहुंचे बुजुर्ग मतदाता

हमीरपुर, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में निकाय चुनाव को लेकर बूढ़े और अपाहिज लोगों में वोटिंग करने का जज्बा देखा गया। 76 वर्ष की कई बूढ़ी महिलायें वोट डालने के लिये घर से 100 मीटर तक पोलिंग बूथों तक लाठी के सहारे पहुंची। वोट डालने के बाद इन बुजुर्गों ने यही कहा कि इस बार अच्छे प्रत्याशी को वोट दिया है और उनका वोट बेकार नहीं जायेगा। एक बूढ़े वोटर ने कहा, जब योगी जी अपना वोट डालने गृह जनपद गये हैं तो हम भी अपना वोट देने से भला पीछे कैसे रह सकते हैं।
जिले की तीन नगर पालिकाओं व चार नगर पंचायतों के चेयरमैन पद के लिये 150 प्रत्याशी चुनावी समर में किस्मत आजमा रहे हैं। इसके अलावा सातों निकायों में सात सभासदों के पदों पर 1170 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। सर्वाधिक हमीरपुर में मेम्बर पद के प्रत्याशी हैं। हमीरपुर नगर पालिका परिषद के 16 प्रत्याशी की किस्मत का फैसला करने के लिये वोटर भीषण सर्दी के बाद भी घर से निकले। रमेड़ी इलाके में जयकिशोर की 80 बरस की दादी डंडे के सहारे अकेले 50 मीटर पैदल चलकर पोलिंग बूथ पहुंची तो उसे देख लोग दंग रह गये। सुमेरपुर कस्बे के इमिलिया थोक मुहाल की फूलावती (76), विद्या देवी (79) व नयन सुख (75) भी अकेले घर से पोलिंग बूथ तक पहुंचे। इन बुजुर्गों ने सिर्फ लाठी के सहारे घर से करीब 100 मीटर तक पैदल चलकर पोलिंग बूथ जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुमेरपुर और कुरारा के पोलिंग बूथों पर घूंघट लेकर कई महिलायें वोट डालने पहुंची जहां बूथ के अंदर उन्हें घूंघट हटाकर वोट डालने को कहा गया। इधर अपर जिलाधिकारी कुंज बिहारी अग्रवाल ने बताया कि सुबह मतदान धीमा रहा मगर दोपहर बाद उसमें तेजी आयी है। अभी तक 29.14 प्रतिशत तक सातों निकायों में मतदान हो चुका है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS