ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पदमावती विवाद पर योगी बोले इतिहास से छेड़छाड़ नहीं डरना कैसा?
By Deshwani | Publish Date: 20/11/2017 3:24:00 PM
पदमावती विवाद पर योगी बोले इतिहास से छेड़छाड़ नहीं डरना कैसा?

लखनऊ, (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म पदमावती को लेकर उठे विवादों पर कहा है कि अगर इतिहास के साथ छेड़छाड़ नहीं हुई तो फिर लोग डर क्यों रहे हैं। मीडिया की ट्रायल अलग से क्यों करवाई जा रही है। जिन लोगों से पूरा देश अपनी भावनाओं को जोड़ता है तो ऐसे प्रतीकों से छोड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर इतिहास के साथ छेड़छाड़ होगी तो स्थिति खराब होगी, हमने इसकी सूचना केंद्र सरकार को दे दी है। 

उन्होंने हाल ही में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर से अपनी मुलाकात पर एक बार फिर कहा कि यह मुलाकात सिर्फ शिष्टाचार थी किसी मुद्दे विशेष को लेकर नहीं थी। उन्होंने कहा कि अयोध्या के जो भी मामले में कोर्ट में हैं। श्रीश्री उसमें कहीं भी पार्टी नहीं हैं। इतने साल में कोई मध्यस्थता के लिए सामने नहीं आया, जब सुप्रीम कोर्ट ने रोजाना सुनवाई की तारीख तय कर दी है तो फिर ऐसी मध्यस्थता का सवाल नहीं। हर किसी को अपनी बात कहने का अधिकार है। 

कांग्रेस-मुक्त भारत के लिए राहुल गांधी का अध्यक्ष बनाना ज़रूरी

योगी आदित्यनाथ सोमवार को एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में पूछे गये सवालों के जवाब दे रहे थे। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर पूछे प्रश्न के जवाब में कहा कि राहुल गांधी गुजरात में मन्दिर-मन्दिर भटक रहे हैं, मैं इससे खुश हूं कि इससे इनकी बुद्धि शुद्ध हो रही है, लेकिन इनसे सवाल होना चाहिए यूपीए सरकार ने एक हलफनामा दिया था कि राम और कृष्ण काल्पनिक हैं। जब भगवान काल्पनिक हैं तो फिर राहुल मन्दिर क्यों जा रहे हैं। उस बेचारे को मन्दिर में बैठने का तरीका भी नहीं पता, वाराणसी में ऐसे बैठे थे जैसे मस्जिद में नवाज पढ़ रहे हों। पुजारी ने बताया कि मन्दिर में कैसे बैठते हैं। हालांकि योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी को जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष बनाये जाने सम्बन्धित सवाल के जवाब में कहा कि हमारी शुभकामनाएं हैं। इसे आगे वह तंज कसते हुए बोले कांग्रेस-मुक्त भारत के लिए राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनाना ज़रूरी है। एक अन्य सवाल के जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश अगर अपने को सेकुलर कहता है तो हमें प्रदेश को वैसे ही चलाना होगा। मेरी आस्था जिस पर है मैं वैसे ही काम करूंगा कोई मुझ पर अपनी आस्था थोप नहीं सकता। मैं सभी त्योहार अपने आवास पर मनाने की इजाजत नहीं दे सकता। 

अखिलेश सरकार की अधूरी योजनाओं को मेहनत करके किया पूरा

मुख्यमंत्री ने इस दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार ने योजनाओं को अधूरा छोड़ दिया था। हमने रात दिन मेहनत करके उन योजनाओं को पूरा किया। अगर समाजवादी पार्टी की सरकार होती तो ये काम छह महीने तो क्या छह साल में भी पूरे नहीं होते। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था मुद्दा रही है, लेकिन हमने सबकी सुरक्षा का वादा किया है, हम उसे पूरा कर रहे हैं। सबको सुरक्षा दी जाएगी लेकिन कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। अगर कोई ऐसा करता है तो कार्रवाई की जाएगी।

गुजरात में सरकार बनायेगी भाजपा

योगी आदित्यनाथ ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का भी दावा किया। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता में जिस प्रकार का उत्साह है उसे देखकर लगता है कि पार्टी बहुत अच्छे बहुमत से सरकार बनाएगी। हमारे अध्यक्ष ने जो लक्ष्य तय किया है उससे भी आगे बढ़कर हम सीटें हासिल करेंगे।

जांच में जेल के अन्दर दिखेंगे कई पार्टियों के बड़े नेता

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में आठ महीने में बीस लाख लोगों को बिजली के कनेक्शन दिए गए। आठ महीने में आठ लाख गरीबों के लिए घरों का इंतजाम किया। महानगरों में मेट्रो या मेट्रो जैसे ही ट्रांसपोर्ट सिस्टम की व्यवस्था की जाएगी। मेट्रो चलाने के लिए कॉरपोरेशन का गठन करने जा रहे हैं। पूरे प्रदेश में स्ट्रीट लाइटों को एलईडी से बदला जाएगा, जिससे पूरा प्रदेश एक जैसी रोशनी चमकेगा। नगर निगमों में कचरा प्रबंधन की व्यवस्था भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि पहले गैरकानूनी तरीके से ठेके लखनऊ में बैठकर दिए जाते थे, जब इसकी जांच कराएंगे तो कई पार्टियों के बड़े बड़े नेता जेल के अन्दर दिखेंगे या फिर वे प्रदेश छोड़कर कहीं और शरण लेंगे।

मैदान छोड़ चुके हैं विरोधी, घर बैठकर कर रहे ट्वीट

मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवारवादी और जातिवादवादी मानसिकता से काम करने वालों से ज्यादा उम्मीद नहीं है, इसलिए वे लोग पहले ही मैदान छोड़ कर भाग चुके हैं। जब आप पंचायत या निकाय चुनाव में जाते हैं तो स्थानीय मुद्दे होते हैं लेकिन फिर भी हम प्रदेश के विकास के लिए जनता से संवाद के लिए जा रहे हैं। लोकतंत्र में संवाद की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि विरोधी पहले ही मैदान छोड़ चुके हैं। हमने विरोधियों को घर पर बैठकर ट्वीट करने का मौका दिया है। वे लोग बेरोजगार होकर अपराध ही ओर ना जाएं इसलिए हमने उन्हें घर बैठकर ट्वीट करने का मौका दिया है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS