ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
काशी विद्वापीठ में छात्रसंघ चुनाव को लेकर बढ़ी गहमागहमी
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2017 4:02:00 PM
काशी विद्वापीठ में छात्रसंघ चुनाव को लेकर बढ़ी गहमागहमी

वाराणसी, (हि.स.)। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद परिसर में भावी छात्रसंघ पदाधिकारियों की गहमागहमी बढ़ गयी है। विभिन्न पदों के प्रत्याशी लम्बे समय से परिसर में धमाचौकड़ी मचा रहे हैं।

छात्रसंघ चुनाव में बुधवार 25 अक्टूबर को होने वाले नामाकंन प्रक्रिया में शक्ति प्रदर्शन के लिए प्रत्याशी अपने समर्थको और परिचितों से लगातार सम्पर्क साध रहे हैं। साथ ही उन्हें नामांकन जुलूस में शामिल होने का मनुहार भी कर रहे हैं। 

सोमवार को छात्रसंघ चुनाव अधिकारी प्रो. रामप्रकाश द्विवेदी ने बताया कि अधिसूचना के साथ ही कैंपस में आचार संहिता लागू हो गई है। इसके तहत 25 अक्तूबर - नामांकन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक),26 अक्तूबर - नामांकन (सुबह आठ बजे से दो बजे तक), शाम चार बजे वैध व अवैध प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन, 27 अक्तूबर - नाम वापसी (सुबह आठ बजे से दो बजे तक), शाम चार बजे के वैध प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन होगा और 03 नवम्बर को मतदान (सुबह आठ बजे से दो बजे तक)होगा, जबकि शाम चार बजे के बाद मतगणना होगी । 

चुनाव अधिकारी ने बताया कि चुनाव में कुल 7972 छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। सभी छात्र-छात्राओं को उनके परिचय पत्र जारी कर दिए गए हैं। जो अपना परिचय पत्र अभी नहीं ले पाए हैं, वे अपने विभाग से उसे प्राप्त कर सकते हैं। अधिसूचना जारी होने के साथ ही कैंपस में बिना परिचय पत्र के प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। 

बताया कि चुनाव के दौरान मतदाता जागरूकता के सभी छात्र-छात्राओं को आचार संहिता, अर्हता और मतदान के दिन किस बूथ पर उन्हें मतदान करना है, ये सभी सूचनाएं उनके मोबाइल पर एसएमएस कर दी जाएंगी। बताया कि परिसर में आचार संहिता लागू होने के बाद विश्वविद्यालय परिसर में किसी तरह की नारेबाजी, जुलूस पर प्रतिबंध है। कैंपस के अंदर बैनर, होर्डिंग, पोस्टर चिपकाना भी वर्जित है। आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्हें चुनाव लड़ने से भी वंचित किया जा सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS