ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
ट्रेनों में स्टंट करने वालों पर अब होगी सख्त कार्रवाई
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2017 2:01:01 PM
ट्रेनों में स्टंट करने वालों पर अब होगी सख्त कार्रवाई

लखनऊ, (हि.स.)। रेलवे चलती ट्रेनों में दरवाजों पर लटक कर या फिर ट्रेनों के ऊपर चढ़कर स्टंट करने वालों पर अ​ब सख्त कार्रवाई करेगा। स्टंटबाजी को रोकने के लिए स्पेशल टीमों का गठन किया जा रहा है।
रेलवे मुख्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि ट्रेनों में स्टंटबाजी को रोकने के लिए सभी मंडलों में तत्काल प्रभाव से ठोस कदम उठाये जाए। साथ ही मंडल में स्टंटबाजी को रोकने के लिए स्पेशल टीमें गठित की जाए। इन टीमों को चिह्नित रूटों पर सादे कपड़ों में तैनात किया जाए।
लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ट्रेनों में स्टंट करने वालों को पकड़ने के साथ उनके अभिभावकों को बुलाकर काउंसिलिंग भी कराई जाएगी। जोनल मुख्यालय की ओर से इसे लेकर पिछले दिनों एक बैठक हुई थी। उन्होंने बताया कि लखनऊ से गोरखपुर की ओर जाने वाली ट्रेनों में बस्ती और गोरखपुर से सटे इलाकों में युवक आए दिन स्टंट करते हुए देखे जा रहे हैं। कुछ इसी तरह अयोध्या सहित कई रेलखंडों पर भी स्कूली छात्र स्टंट कर रहे हैं। इन रूटों से जोनल मुख्यालय को एक रिपोर्ट भेजी गई है। 
रिपोर्ट में कहा गया है कि प्राय: सुबह की ट्रेनों में छात्र और युवक प्लेटफार्म पर तेज गति पकड़ने के बाद ट्रेनों से उतरते हैं और गेट का डंडा पकड़कर चढ़ जाते हैं। कई बार चलती ट्रेन में उतरते समय गिरकर युवक घायल हो जाते हैं, जिसमें उनको गंभीर चोटें भी आ जाती हैं। 
गौरतलब है कि मुंबई की मेट्रो और एक्सप्रेस ट्रेनों में सबसे अधिक स्टंट की घटनाएं होती हैं। वहां आरपीएफ और जीआरपी इन पर अंकुश नहीं लगा पा रही हैं जिससे आये दिन लोगों के घायल होने की खबर आ रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS