राज्य
योगी आदित्यनाथ रविवार को बुन्देलखण्ड में करेंगे विकास योजनाओं का शिलान्यास
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2017 2:53:02 PM
योगी आदित्यनाथ रविवार को बुन्देलखण्ड में करेंगे विकास योजनाओं का शिलान्यास

हमीरपुर, (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमीरपुर जिले में कल रविवार को सूबे की विकास योजनाओं का शिलान्यास करने के साथ ही फसल ऋण मोचन योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र बांटेंगे। मुख्यमंत्री विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। 

जिलाधिकारी आरपी पाण्डेय ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी है। सुरक्षा व्यवस्था के लिये बाहर से फोर्स भी तैनात किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बेतवा पुल पार कुछेछा स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मैदान में मुख्यमंत्री की सभा होगी वहीं पर फसल ऋण मोचन, प्रधानमंत्री आवास योजना के आवासों का आवंटन पत्र लाभार्थियों को वितरित करेंगे। 

जिलाधिकारी ने बताया कि तीसरे दौर में 7000 से अधिक किसानों को फसल ऋण मोचन के प्रमाणपत्र बांटे जाने है जबकि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1753 लाभार्थियों को आवंटन पत्र दिये जायेंगे। इसके अलावा दीनदयाल योजना के तहत बीपीएल परिवारों के सौ लाभार्थियों को मुफ्त बिजली के कनेक्शन मुख्यमंत्री वितरित करेंगे। 

उन्होंने बताया कि जनप्रतिनिधियों व पार्टी कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री मुलाकात करेंगे फिर कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। कल दोपहर 12.45 बजे मुख्यमंत्री महोबा के चरखारी के लिये प्रस्थान करेंगे। अपर पुलिस अधीक्षक एलएस यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के लिये 5 ए.एसपी व 1800 सीओ बाहर से यहां तैनात होंगे। इसके अलावा उपनिरीक्षक, प्रभारी निरीक्षक व सिपाही भी भारी तादाद में सुरक्षा व्यवस्था में कार्यक्रम स्थल पर तैनात किये जायेंगे। 

उन्होंने बताया कि नेशनल हाइवे पर महोबा और कानपुर से आने वाले भारी वाहनों को रोकने के लिये बैरियर लगाये गये हैं। कबरई से मटौंध होते हुये वाहन कानपुर निकलेंगे। इसके साथ ही बेतवा पुल पार व यमुना पुल पार बैरियर लगाकर वाहनों को रोका जायेगा। कालपी मार्ग पर सिटी फारेस्ट पर बैरियर लगेगा साथ ही हमीरपुर में कलेक्ट्रेट के बाहर बस स्टाप व अन्य स्थानों पर बैरियर लगाकर अल्प समय के लिये आवागमन रोका जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर जाने के लिये मीडिया व अन्य लोगों को पास एडीएम कुंज बिहारी अग्रवाल जारी करेंगे। 

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS