ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम की ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी, बढ़ाई गई मुख्यमंत्री की सुरक्षा
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 4:55:03 PM
अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम की ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी, बढ़ाई गई मुख्यमंत्री की सुरक्षा

लखनऊ,  (हि.स.)। राम की नगरी अयोध्या में दीपोत्सव का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बार इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सूबे के मुखिया योगी आदित्यानाथ होंगे। इसको मद्देनजर कानून व्यवस्था आनन्द कुमार ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए कड़े बंदोबस्त किए है। इसके अलावा दीपोत्सव कार्यक्रम की निगरानी ड्रोन कैमरे से होगी। 

एडीजी लॉ एण्ड आर्डर आनन्द कुमार ने बताया कि भगवान राम की नगरी में भव्य तरीके से दीपावली का पर्व मनाया जा रहा है। इसको लेकर नगरवासी बेहद जोश में नजर आ रहे हैं। पर्व मनाने के लिए वहां के जिला प्रशासन द्वारा खास तैयारियां भी की गई है। लेकिन सवेंदनशील जिला मना जाने वाला अयोध्या नगरी में दीपोत्सव के कार्यक्रम को लेकर पुलिस अधिकारियों द्वारा कड़े इंतजाम किया गया है। मुख्यमंत्री के आने से पहले कार्यक्रम स्थल की एंटी सबोटॉज टीम ने गंभीरता से चेकिंग की है। 

कार्यक्रम के दौरान स्थल पर मौजूद मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए एटीएस कमांडो रुफ टॉप की ड्यूटी लगाई गयी है। इसके अलावा पूरे कार्यक्रम की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जायेगी। मुख्यमंत्री की सुरक्षा तीन लेयर में होगी। साथ ही कार्यक्रम के आसपास पीएसी, आरएक्रफ भी तैनात किया जायेगा। कर्यक्रम स्थल व आसपास के स्थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाये गए है। पूरे कार्य क्रम में अपनी पैनी नजर रखने के लिए पुलिस द्वारा कंट्रोल रुम भी बनाया गया है। कार्यक्रम से पहले अयोध्या में कई जांच एजेंसिया अपना काम कर रही है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS