ब्रेकिंग न्यूज़
राज्य
जनहित मुद्दों को लेकर भाजपा सरकार को घेर रही कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2017 1:41:21 PM
जनहित मुद्दों को लेकर भाजपा सरकार को घेर रही कांग्रेस

देहरादून, (हि.स.)। कांग्रेस एक के बाद एक जनहित से जुड़े मुद्दों को छूकर भाजपा सरकार की विफलताओं को जनता के बीच सीधे ले जाने की पूरी तैयारी के साथ जुट गई है। महीनों पहले एनएच, पलायन, किसानों की समस्या और बेरोजगारी जैसे अन्य विषयों पर कमजोर विपक्ष होने के बावजूद भी कांग्रेस ने प्रहार करने में कोई चुक नहीं की। यही कारण है कि कांग्रेस केन्द्रीय नेता उत्तराखण्ड प्रवास में ज्यादा रूचि दिखा रही है।

अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के मनाफे को लेकर जिस प्रकार यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून में प्रदेश कांग्रेस के शीर्षस्थ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा सरकार पर पूरी तैयारी के साथ हमला बोलकर शांत पड़ी कांग्रेस में जान फूंक दी है। इस मौके पर कांग्रेस के बागी नेता भी मौजूद ​थे जो पार्टी के सुर में सुर मिलाते दिखे। कांग्रेस की इस रणनीति से आहत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कांग्रेस को कोसते हुए खुद के गिरेबान में झांकने को कहा। 
पंचेश्वर बांध से लेकर गांवों को नगर निगम में शामिल करने जैसे भाजपा सरकार के एक के बाद एक निर्णय को कांग्रेस घेरने में कोई कोर कसर नही छोड़ना चाहती है। यही कारण है कि गांवों को निगम में शामिल करने के ग्राम प्रधान संगठन के अांदोलन को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने अपना खुला समर्थन देकर सरकार को विफल बताने की भरपूर कोशिश में जुटी हुई है। 
वहीं यूकेडी हमेशा पहाड़ों की बात करने वाली कांग्रेस व भाजपा को राज्य विरोधी बताती है, वह भी कांग्रेस के साथ मिलाकर भाजपा सरकार के विरोध में कदमताल करती दिख रही है। यूकेडी का कहना है कि राज्य के दोनों पार्टियों ने लूटने का काम किया है लेकिन जिस प्रकार से भाजपा सरकार मनमानी कर रही है शायद ही कोई सरकार करती है। 
पंश्चेवर बांध पर पूर्व सीएम हरीश रावत सहित कांग्रेस के राज्य सभा सांसद व पूर्व स्पीकर गोविन्द सिंह कुंजवाल ने गांवों में प्रवास पर केन्द्र और राज्य के मंशा पर सवाल उठा कर विरोध दर्ज करा रहे हैं। सरकार के इस फैसले को ग्रामीण भी खुलकर बैठकों में विरोध करते रहे और उनका कहना है कि सरकार पंश्चेर बांध में डीपीआर स्पष्ट करें। तभी हम बांध को समर्थन करेंगे अन्यथा अंधेरे में तीर मारना ठीक नही है। 
उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने शराब के ब्रांड को लेकर हमारी सरकार को भ्रष्ट बताया था, आज उसी ब्रांड को घर-घर महंगे दामों पर पहुंचा रही है। इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे समय शराब भ्रष्टाचार था, लेकिन आज भाजपा में वही सब शिष्टाचार बन गया है। 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है​ कि सरकार प्रदेश के हित में अनेकों योजनाएं ला रही है लेकिन कांग्रेस इसे सहन नही कर पा रही है। केन्द्र से लेकर राज्य तक कांग्रेस पार्टी में खलबली मची हुई है जिसके चलते राजनीति दोषारोपण कर रही है। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS