राज्य
दीपावली से पूर्व स्कूल के पास मिला डिवाइस बम
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2017 1:36:33 PM
दीपावली से पूर्व स्कूल के पास मिला डिवाइस बम

फर्रुखाबाद,  (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद सदर कोतवाली क्षेत्र में जिंदा बम की सूचना पर हड़कम्प मच गया। सूचना मिलते ही सीओ सदर फोर्स व बम निरोधक दस्ते के साथ पहुचे और जांच की। पुलिस के मुताबिक बरामद डिवाइस बम लग रहा है। जिसकी जांच के लिए कानपुर से एक्सपर्ट टीम को बुलाया गया है। फिलहाल पुलिस ने बम को पानी में डालकर डिफ्यूज कर दिया है।

फर्रुखाबाद जनपद के सीओ सदर देवेन्द्र कुमार ने बताया कि इलाके में स्थित एक स्कूल की बिल्डिंग के पास ही एक डिवाइस बम की सूचना मिली। सूचना के आधार पर वह स्थानीय फोर्स व बम निरोधक दस्ते के साथ पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गये। उन्होंने बताया कि बम में घड़ी लगी होने से उसके टाइमर बम होने की आशंका है। सुरक्षा के लिहाज से आसपास जमा लोगों की भीड़ को हटा दिया गया। जिसके बाद लोकल बीडीएस टीम ने सावधानी के साथ बम को डिफ्यूज करने के लिए पानी में डाल दिया। सीओ के मुताबिक प्रथम दृष्टया यह बम हाथ से बनाया गया कोई डिवाइस सिस्टम लग रहा है। एहतियातन बम को पानी में डालकर डिफ्यूज करते हुए जांच की जा रही है। बम के आसपास पानी के भरे ड्रमों को लगाते हुए कानपुर से बम निरोधक विशेषज्ञ टीम को बुलाया गया है। उनके आने पर ही स्पष्ट हो सकेगा कि बम कितनी क्षमता वाला व किस तरह का है। 
बताते चलें कि, बीती माह सात सितम्बर को भी कोतवाली क्षेत्र के इस्माइलगंज में जिंदा बम वहां रहने वाली उर्मिला के घर के बाहर मिलें थे। बमों को लाल रंग के टेप से लपेटा गया था व उनके ऊपर घड़ी लगी हुई थी। हालांकि बम कितने शक्तिशाली हैं और इसके पीछे किसका हाथ है, इसका पता आज तक पुलिस नहीं लगा सकी है। 
इसी तरह से कानुपर के महाराजपुर इलाके में स्थित सरसौल में दो दिनों में ही बीते दिनों दो विस्फोट हुए थे। जिनमें एक घटना में दो लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि की यह विस्फोट अवैध पटाखा फैक्ट्री व भंडारण के चलते हुए था। जिनमें दोषियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS