ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
फीफा विश्व कप व टी-20 क्रिकेट मैच की सुरक्षा को लेकर प्रशासन की तत्परता
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2017 3:11:35 PM
फीफा विश्व कप व टी-20 क्रिकेट मैच की सुरक्षा को लेकर प्रशासन की तत्परता

 गुवाहाटी, (हि.स.)। असम की राजधानी गुवाहाटी में दो अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं के आयोजन को बिना किसी बाधा के संपन्न कराना पुलिस प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती है। इसके मद्देनजर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी लगातार तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। इस कड़ी में शनिवार की शाम को राजधानी गुवाहाटी के उलुबाड़ी स्थित असम पुलिस मुख्यालय के कांफ्रेंस हाल में अंडर 17 फीफा विश्व कप और टी-20 क्रिकेट मैच की सुरक्षा के संबंध में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस की विशेष शाखा, सेना, सीआरपीएफ, एनडीआरएफ, एसएसबी, बीएसएफ, आरपीएफ, जीआरपी, अग्निशमन और आपातकालीन सेवा के साथ ही कामरूप (मेट्रो) जिला प्रशासन के आलाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

 
बैठक में दोनों अंतरराष्ट्रीय खेलों की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। सुरक्षा के मद्देनजर सभी तरह की व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाने पर चर्चा की गई। असम पुलिस के साथ अर्द्धसैनिक बलों के अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ बेहतर तालमेल बिठाने पर जोर दिया गया। इस सिलसिले में गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर हिरेन चंद्र नाथ ने बताया कि सुरक्षा में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। पुलिस खिलाड़ियों के अलावा बाहर से आने वाले सैलानियों व प्रतिनिधिमंडल की सुरक्षा को पुख्ता बनाएगी।
 
उन्होंने बताया हैकि स्टेडियम व प्रैक्टिस मैदान पर अर्द्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है। सभी इलाकों में पुलिस व अर्द्धसैनिक बलों के जवान तैनात रहेंग। साथ ही सादे पोशाक में पुलिस के खुफिया इकाई के जवानों की भी तैनाती की गई है। गुवाहाटी व खेल मैदानों में ड्रोन की सहायता भी ली जाएगी। क्योंकि इतने बड़ा आयोजन को सफल बनाना हमारे लिए प्रतिष्ठा का सवाल है। जिस तरह से दक्षिण एशिया खेल का आयोजन सफलतापूवक किया गया व खिलाड़ी भी अपने साथ अच्छी यादे लेकर गए, इस बार भी हम कोई कोताही नहीं बरतने वाले हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS