ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हरियाणा के कण-कण में है वीरता की अनूठी गाथाएं : अजय कुमार
By Deshwani | Publish Date: 23/9/2017 7:03:31 PM
हरियाणा के कण-कण में है वीरता की अनूठी गाथाएं : अजय कुमार

रोहतक, (हिस)। देश की सेवा को समर्पित वीर जवानों को सलाम करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि देशभक्ति और वीरता की अनूठी गाथाएं हरियाणा प्रदेश के कण-कण में है। प्रदेश का शौर्यपूर्ण इतिहास यहां के युवाओं को राष्ट्र के लिए अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक करता है। अजय कुमार शनिवार को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय परिसर में स्थित राज्य स्तरीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को नमन करने के उपरांत जिला विकास भवन में उपस्थित शहीदों के परिवारजनों को संबोधित कर रहे थे। 
उन्होंने कहा कि देश की एकता एवं अखंडता के लिए शहीदों द्वारा दिया गया बलिदान सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि हम सबको महान वीरों के पदचिन्हों पर चलते हुए देश की एकता एवं अखंडता को बनाएं रखने का संकल्प भी लेना होगा। शहीदों के बलिदान की वजह से ही आज हम आजादी की खुली सांस ले रहे है और शांति के माहौल में जी रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि यद्यपि शहीदों के परिवारजनों का दर्द व नुकसान को कम तो नहीं किया जा सकता लेकिन शहीदी दिवस पर इक्कठे होकर उनके दुख को बाटा अवश्य जा सकता है। उन्होंने कार्यक्रम में आए शहीदोंं के परिवारजनों को नमन भी किया और कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के स्वतंत्रता सेनानियों, पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चला रही है, ताकि देश सेवकों के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया जा सकें। 
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त ने 1962, 1965, 1971, कारगिल युद्ध व ऑपरेशन रक्षक के शहीदों के परिवारजनों को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर जनरल शमशेर सिंह, कर्नल जितेंद्र सिंह, कर्नल करण सिंह, कैप्टन जसबीर मलिक, कैप्टन बलवान सिंह, कर्नल जयसिंह कादयान, मेजर रघुबीर सिंह अहलावत, सुबेदार तेजबीर सिंह, देवेंद्र चहल, राजबीर साहू मौजूद रहे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS