ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
भारतीय पोशाक में दिखे आईआईटी के दीक्षार्थी
By Deshwani | Publish Date: 23/9/2017 6:55:23 PM
भारतीय पोशाक में दिखे आईआईटी के दीक्षार्थी

रुड़की, (हि.स.)। आईआईटी रुड़की ने अपने 17वें दीक्षांत सामारोह का आगाज बड़े ही नए-निराले अंदाज में किया। दो दिन तक चलने वाले इस कन्वोकेशन के शनिवार को पहले दिन मुख्य अतिथि के रूप में इसरो के चेयरमैन डॉ. एएस किरण कुमार शामिल हुए। समारोह में आईआईटी के 2153 छात्र-छात्राओं को उपाधि मिली। समारोह की खास बात यह रही कि पहली बार छात्र भारतीय पोशाक में दीक्षांत का हिस्सा बने।

शनिवार को आईआईटी रुड़की के दीक्षांत सामारोह की विशेषता विद्यार्थियों व शिक्षकों के लिए निर्धारित की गई देशी पोशाक रही। राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री की पहल पर दीक्षांत समारोह को भारतीय संस्कृति से जोड़ने की कड़ी में इस बार जुलाई में सीनेट की बैठक में तय किया गया था कि दीक्षांत समारोह में नई पोशाक लागू की जाएगी। शनिवार को दीक्षांत में सभी स्टूडेंट्स व फैकल्टी समेत संस्थान के अधिकारी व डायरेक्टर सफेद कुर्ते और उसके नीचे काली पेंट और गले में भारतीय संस्कृति के अनुसार अंग वस्त्र पहने हुए नजर आए। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS