ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
डेरा अध्यक्ष विपासना इंसां से पूछताछ करेगी हरियाणा पुलिस
By Deshwani | Publish Date: 14/9/2017 10:40:41 AM
डेरा अध्यक्ष विपासना इंसां से पूछताछ करेगी हरियाणा पुलिस

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्कार मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद पंचकुला और सिरसा में भड़की हिंसा के सिलसिले में जल्द ही डेरा सच्चा सौदा अध्यक्ष विपासना इंसां से पूछताछ करेगी। गुरमीत राम रहीम सिंह के संभावित उत्तराधिकारियों में विपासना भी शामिल है। 
 
हरियाणा के डीजीपी बी एस संधू ने कहा, सिरसा पुलिस जल्द ही विपासना इंसां से जांच में शामिल होने के लिए कहेगी। पुलिस ने कहा कि वह राम रहीम की विश्वासपात्र और गोद ली गई बेटी हनीप्रीत और डेरा के प्रमुख पदाधिकारी आदित्य इंसां को पकडने के प्रयास कर रही है और उसका मानना है कि वे अभी भी देश में ही हैं।
 
संधू ने कहा, हमने दोनों का पता लगाने के लिए पुलिस की टीमें हिमाचल प्रदेश और पंजाब भेजी हैं। हम यह मानकर चल रहे हैं कि वे देश में ही कहीं छुपे हुए हैं। इन आशंका के बाद कि दोनों देश से भागने का प्रयास कर सकते हैं, उनके खिलाफ एक लुकआउट नोटिस जारी किया गया।
 
डेरा सच्चा सौदा के एक अन्य पदाधिकारी सुरिंदर धीमान इंसां से पूछताछ के बाद हनीप्रीत का पता लगाने के प्रयास शुरू किये गए थे। दो साध्वियों से बलात्कार मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद गुरमीत राम रहीम को फरार होने में मदद के लिए एक कथित षड्यंत्र के सिलसिले में हिंसा भड़काने के आरोपों में सुरिंदर धीमान इंसा को गिरफ्तार किया गया था।
 
हरियाणा पुलिस ने इससे पहले विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की थी और पुलिस टीमों को मुम्बई और नेपाल की ओर सहित कई स्थानों पर भेजा गया था। हरियाणा पुलिस इसके साथ ही अन्य राज्यों की पुलिस के साथ सम्पर्क में थी।
 
दोषी ठहराये जाने के बाद डोरा प्रमुख को रिहा कराने का षड्यंत्र रचने के लिए पंजाब पुलिस के तीन अधिकारियों को गत सप्ताह गिरफ्तार किया गया। संधू ने कहा, पंजाब पुलिस के तीन कर्मियों को हिरासत में लिया गया है और हमने पांच अन्य कर्मियों को नोटिस जारी किये हैं और उन्हें जांच में शामिल होने के लिए कहा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS