ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
सभी धर्मों के पर्व कानून के दायरे में रहकर मनाए जाएं: योगी
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2017 3:29:55 PM
सभी धर्मों के पर्व कानून के दायरे में रहकर मनाए जाएं: योगी

सहारनपुर, (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा कि प्रदेश में सभी धर्मों के पर्व कानून के दायरे में रहकर मनाए जाएं। उन्होंने कहा कि सभी धर्म के लोग अपने-अपने त्योहारों को धूमधाम से मनाएं, किसी के साथ किसी भी तरह का भेदभाव नहीं बरता जाएगा। उन्होंने कांवड़ यात्रा का एक स्मरण सुनाते हुए कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें कहा था कि कांवड़ यात्रा में डीजे पर बैन लगना चाहिए, लेकिन मैंने कहा कि अपनी जुबान पर बैन लगाओ। 
मुख्यमंत्री ने सोमवार को यहां जनमंच सभागार में आयोजित केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना और निःशुल्क बिजली कनेक्शन के कार्ड वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में प्रदेश में अब किसी भी भू माफिया और खनन माफिया का राज नहीं चलेगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि गुंडागर्दी, माफियागर्दी व खनन माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा। अब किसी भूमाफिया या खनन माफिया का राज नहीं चलेगा। 
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी की पिछली सरकार में जनता को आवास योजना का कोई लाभ नहीं मिला है। प्रधानमंत्री आवास योजना से प्रदेश की जनता को भारी लाभ मिलेगा और वर्ष 2019 तक 14 लाख लोगों को आवास देने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि 9 लाख नये आवास ग्रामीण क्षेत्र में भी दिये जायेंगे और इनमें कोई भी भेदभाव नहीं बरता जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 60 लाख गरीब परिवारों को निशुल्क बिजली कनेक्शन दिये जाएंगे। 
रोजगार समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द ही सहारनुपर में रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे और इसमें जाति के नाम पर भेदभाव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी जिला वीआईपी नहीं होगा, सभी 75 जिलों को समान सुविधा दी जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 86 लाख किसानों का 36,000 करोड़ ऋणमाफी की कवायद शुरू हो चुकी है। 17 अगस्त से इस पर काम शुरू कर दिया गया है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना व निशुल्क बिजली कनेक्शन के पात्रों को प्रमाण पत्र भी वितरित किये। 
इस मौके पर राज्यमंत्री धर्म सिंह सैनी ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भी प्रदान किया। इस मौके पर मंत्री सुरेश राणा, सांसद राघव लखन पाल शर्मा, विधायक देवेन्द्र निम, प्रदीप चौधरी, पूर्व विधायक महावीर राणा, जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र कश्यप, सोनेन्द्र राणा आदि मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS