ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
रूसी नागरिक के सीने से निकाला 3 किलो का ट्यूमर
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2017 4:20:56 PM
रूसी नागरिक के सीने से निकाला 3 किलो का ट्यूमर

नई दिल्ली, (हिस)। 39 वर्षीय एक रूसी नागरिक का यहां अस्पताल में अत्यंत जोखिम भरा ऑपरेशन कर 3.2 किलोग्राम का ट्यूमर सीने से सफलतापूर्वक निकाल दिया गया है। इसकी वजह से वह पिछले 5 वर्ष से बहुत परेशान था।
वसंत कुञ्ज स्थित फोर्टिस अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि एमिल नामक इस रूसी नागरिक ने पिछले 5 वर्षों में अनेक टेस्ट व उपचार कराए, पर बढ़ते ट्यूमर के कारण उसके दाहिने फेफड़े पर दबाव बढ़ गया था। इस कारण उसे सांस लेने में तकलीफ व अन्य समस्याएं आ रही थीं। उसे 31 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया, 1 अगस्त को उसका ऑपरेशन हुआ तथा 8 अगस्त को छुट्टी दे दी गई।
अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि ट्यूमर के बढ़ते जाने से दिल और अन्य महत्वपूर्ण अंगों को खून पहुंचाने वाली कोशिकाएं प्रभावित होने लगी थीं। इसलिए इसका निकाला जाना अत्यंत आवश्यक हो गया था, पर यह अत्यंत जोखिम भरा और चुनौतीपूर्ण था। फिर भी हमने प्रयास किया जिसमें सफलता मिली।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS