ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सेना पर विवादित बयान के बाद घिरे आजम
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 8:02:18 PM
सेना पर विवादित बयान के बाद घिरे आजम

 लखनऊ, (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खान ने एक बार फिर से विवादित बयान देकर बवाल खड़ा कर दिया है। आज़म के इस बयान से उनकी चौतरफा कड़ी आलोचना हो रही है। उधर, मामला सेना से जुड़ा होने के कारण सपा नेता भी आज़म के इस बयान से किनारा करते दिख रहे हैं। वहीं, वायरल हुए वीडियो पर मचे बवाल के बाद आजम खां ने यू टर्न लेते हुए अपनी सफाई पेश की। 

आजम ने इस बार सेना पर निशाना साधा है। सपा नेता आजम ने रामपुर में एक कार्यक्रम के दौरान सेना पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि महिलाओं से बलात्कार के मामलों में सेना हमेशा से शामिल रही है। आजम ने कहा कि अरुणाचल, असम, झारखंड, कोलकाता, त्रिपुरा और जम्मू और कश्मीर में महिलाओं ने फौज के जवानों की हत्याएं की है। इसके साथ ही हथियार बंद महिलाओं ने जवानों के शवों से प्राइवेट पार्ट्स तक काट लिए। वहीं, वायरल हुए वीडियो पर मचे बवाल के बाद आजम खां ने सफाई पेश करते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी आर्मी का मनोबल नहीं तोड़ा। हमने हथियार बंद महिलाओं के कृत्य के बारे में बयान दिया था। इसे बाद में भारतीय सेना को लेकर हमारे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया।
आजम खान के इस बयान की आलोचना करते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने उन्हें आईएसआई का एजेंट बताया। उन्होंने कहा कि आज़म खां ने भारतीय सेना को कभी अपना नहीं माना। उनके इस बयान से साफ जाहिर है कि आजम जैसे लोगों की मानसिकता कितनी खराब है। वह भारतीय सेना की छवि खराब करना चाहते हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से पूछा, ‘अभी तक आज़म खान को पार्टी से बर्खास्त क्यों नहीं किया?’
समाजवादी पार्टी के दीपक मिश्रा ने आज़म के बयान से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि आजम को ऐसे बयानों से बचना चाहिए। इस तरह के बयानों से सेना का मनोबल कमजोर होता है, आजम जैसे बड़े नेताओं को इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए। 
मुस्लिम धर्मगुरू यासूब अब्बास ने आज़म के इस विवादित बयान की कड़ी निन्दा की है। उन्होंने कहा आज़म सपा के वरिष्ठ नेता हैं। उन्हें ऐसा विवादित बयान नहीं देना चाहिए था। इससे भारतीय सेना का मनोबल कमजोर होता है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने आजम खान के सेना पर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि आजम विवादित बयान देने के लिए कुख्यात है। वह पहले भी सुर्खियों में आने के लिए ओछे हथकण्डे व घटिया बयानों का सहारा लिया है। कारगिल शहीदों में मजहब तलाशकर पहले भी आजम खान सेना पर घटिया बयानबाजी कर चुके हैं। आजम की इस भाषा को देश सहन नहीं कर सकता। 
कांग्रेस नेत्री रेणुका चौधरी ने कहा कि आजम सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसे विवादित बयान देते हैं। मै भी एक फौजी की बेटी हूं। हमारे देश के जवान आज़म खान जैसे लोगों की भी रक्षा के लिस लिए शहीद हो जाते हैं। आजम ने शर्मनाक बयानबाजी कर देश के सैनिकों और शहीदों का अपमान किया है। 
एसपी नेता बुक्कल नवाब ने भी आज़म के बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि भरतीय सेना के दम पर हम सब चैन की नींद सोते हैं। केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि विधानसभा चुनाव में सपा की हार के सदमे से आज़म उभर नहीं पाए हैं। इसी हार की बैखलाहट में आजम उलटे-सीधे बयान दे रहे हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS