ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
लखनऊ से जयपुर के लिए जुलाई में चलेगी डबल डेकर ट्रेन
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 8:01:19 PM
लखनऊ से जयपुर के लिए जुलाई में चलेगी डबल डेकर ट्रेन

 लखनऊ, (हि.स.)। लखनऊ से आनंद विहार के बीच सप्ताह में दो दिन चलने वाली डबल डेकर ट्रेन को अब शताब्दी एक्सप्रेस की तरह सप्ताह में सात दिन चलाया जाएगा। वहीं, जुलाई से इस ट्रेन को लखनऊ से जयपुर के लिए चलाया जाएगा। साथ ही ट्रेन का समय भी बदल जाएगा।

लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि डबल डेकर ट्रेन को सुबह 7.30 बजे लखनऊ से चलाया जाएगा, जो दोपहर चार बजे दिल्ली कैंट पहुंचेगी। जयपुर से लिंक होने के बाद डबल डेकर का संचालन प्रतिदिन कर दिया जाएगा। जुलाई से डबल डेकर को लखनऊ से जयपुर के लिए शुरू कर दिया जाएगा। रेलवे बोर्ड ने लखनऊ से जयपुर का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। डबल डेकर को जयपुर तक कब से चलाया जाएगा, इसका फैसला अब पूर्वोत्तर रेलवे को लेना है। जयपुर के लिए चलने के बाद ये लखनऊ से आनंद विहार के बजाए दिल्ली कैंट के लिए रोजाना चलाई जाएगी। लखनऊ से आनंद विहार चलने वाली डबल डेकर को लखनऊ से सुबह पांच बजे चलाया जाता है, जो दोपहर एक बजे आनंद विहार पहुंचती है। जयपुर तक चलने के बाद इसको आनंद विहार के बजाए दिल्ली कैंट तक चलाया जाएगा। संरक्षा आयुक्त ने इसको जयपुर तक चलाए जाने की अनुमति दे दी है। जुलाई से ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS