ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नेपाल
दहल को वाम गठबंधन से अलग करने की फिराक में नेकां
By Deshwani | Publish Date: 31/12/2017 8:15:31 PM
दहल को वाम गठबंधन से अलग करने की फिराक में नेकां

 काठमांडू, (हि.स.)। वाम दलों के एकीकरण और सरकार गठन का फार्मूला अभी तक तय नहीं होने पर नेपाली कांग्रेस (नेकां) भी अपनी चाल चलने की फिराक में है। नेपाली कांग्रेस के महासचिव शशांक कोइराला ने कहा है कि वह दहल को वामपंथी गठबंधन से अलग होने के लिए कहेंगे। 

 
समाचार पत्र काठमांडू पोस्ट के अनुसार, नेपाली कांग्रेस के कास्की चैप्टर के एक कार्यक्रम में कोइराला ने कहा कि पार्टी के नेताओं ने उन्हें यह दायित्व सौंपा है। उन्होंने आगे कहा, “ अगर सीपीएन - माओवादी सेंटर सीपीएन - यूएमएल से अलग होता है तो पार्टी की भावी रणनीति की दृष्टि से अच्छा होगा। पार्टी के कहने पर मैंने दहल से इस मुद्दे पर बातचीत करने का मन बना लिया है। ”
 
पार्टी के महासचिव ने कहा कि पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक में चुनावों में हुई बड़ी हार की समीक्षा की जाएगी। कोइराला ने कहा कि पार्टी की हार के लिए अध्यक्ष और प्रधानमंत्री देउबा को दोषी माना जाता है, लेकिन इसकी जिम्मेवारी हर सदस्य को समान रूप से लेनी चाहिए।
 
उन्होंने आगे कहा कि पार्टी की संगठनात्मक मजबूती जो बीपी कोइराला के समय थी वैसी नहीं है और उसकी अनुषंगी शाखाएं भी मानक पर खरी नहीं उतर रही हैं। हालांकि कोइराला ने कहा कि अब नेपाली कांग्रेस को एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभानी चाहिए।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS