ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
नेपाल
देउबा ने योग को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने पर दिया जोर
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2017 5:24:42 PM
देउबा ने योग को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने पर दिया जोर

काठमांडू, (हि.स.)। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री शेर बहादुर ने बुधवार को कहा कि योग स्कूली पाठ्यक्रमों शामिल किया जाना चाहिए। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। विदित हो कि इस साल अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का नारा 'योग करें और स्वस्थ रहें' है। इसी नारे के साथ काठमांडू में योग दिवस मनाया गया। समारोह के दौरान प्रधान मंत्री देउबा ने कहा कि योग को स्कूल स्तर पर लाना चाहिए और लोगों को इससे होने वाले मानसिक और शारीरिक लाभों के प्रति जागरूक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग हृदय और मस्तिष्क के बीच संतुलन बनाया रखता है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि योग ऐसी प्राचीन पद्धति है जो बुरी आदतों से लोगों को बचाता है और खुशी देता है। अगर बच्चे यह अभ्यास करते हैं तो वे उनकी शिक्षा में सहायक होगा। प्रधान मंत्री देउबा ने कार्यक्रम के दौरान आचार्य बाल कृष्ण दारा लिखी पुस्तक 'दैनंदिन योगाभ्यास' और ‘योग संदेश’ का विमोचन किया। इस पुस्तक का प्रकाशन भारतीय दूतावास ने किया है। इस अवसर पर, पतंजलि योग समिति नेपाल के मुख्य योग गुरु, लावदेव मिश्रा ने प्रतिभागियों को योग सिखाया। नेपाल में भारतीय राजदूत मनजीव सिंह पुरी ने भी प्रधान मंत्री की मौजूदगी में विशेष योग र्कायक्रम में भाग लिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS