ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नेपाल
संविधान संशोधन पर अड़े मधेशी
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2017 2:46:11 PM
संविधान संशोधन पर अड़े मधेशी

 काठमांडू, (हि.स.)। राष्ट्रीय जनता पार्टी-नेपाल (राजपा-एन) ने प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और सत्ताधारी दलों के अन्य नेताओं से स्पष्ट कर दिया है कि जब तक उनकी प्रमुख मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक वह दूसरे चरण के निकाय चुनाव में भाग नहीं लेंगे। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार पत्र हिमालयन टाइम्स के अनुसार, राजपा-एन ने मांग की है कि संविधान संशोधन विधेयक पारित होना चाहिए और मधेशी इलाकों में जनसंख्या के अनुपात में स्थानीय निकायों की सीटों की संख्या में वृद्धि की जानी चाहिए।
सत्ताधारी दलों के नेताओं ने राजपा-एन से कहा कि उनकी मांगों पर ध्यान देना अभी संभव नहीं है, क्योंकि दूसरे चरण के निकाय चुनावों के होने में बहुत कम समय बचे हैं। इस पर राजपा-एन ने निकाय चुनाव टालने की मांग की। राजपा-एन के नेताओं ने चुनाव चिन्ह का भी मसला उठाया, लेकिन प्रधानमंत्री ने कहा कि पार्टी के लिए चुनाव चिन्ह का आवंटन अभी मुश्किल है। उन्होंने एकीकृत पार्टी में शामिल किसी एक पार्टी के चुनाव चिन्ह के इस्तेमाल की सलाह दी।
इस तरह राजपा-एन और सत्ताधारी पार्टियों के बीच कोई सहमति नहीं बन पाई। दोनों पक्ष रविवार को पुन: इन मुद्दों पर चर्चा करेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS