ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भारत के दौरे पर हैं डोनाल्ड ट्रंप जूनियर
By Deshwani | Publish Date: 24/2/2018 11:34:16 AM
भारत के दौरे पर हैं डोनाल्ड ट्रंप जूनियर

नई दिल्ली। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर अपने बिजनेस के सिलसिले में भारत के दौरे पर हैं। नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने भारतीय मीडिया की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीय मीडिया, अमेरिकी मीडिया की तुलना में बहुत बेहतर है। उनके मुताबिक भारतीय मीडिया ज्यादा संवेदनशील और न्यायपूर्ण है।। जबकि, अमेरिकी मीडिया को उन्होंने एग्रेसिव और आपदा की तरह कहा। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि शायद मैं इतिहास का पहला इंसान हूं, जिसने भारतीय मीडिया की प्रशंसा की है। 
 
इससे पहले उन्होंने भारतीयों की तारीफ में कहा था कि मुझे यहां के लोग काफी पसंद हैं। तमाम परेशानियों के बावजूद वे मुस्कुराते रहते हैं। हालांकि उनके इस बयान पर अमेरिकी न्यूजपेपर 'वॉशिंगटन पोस्ट' ने उनकी आलोचना की। न्यूजपेपर ने लिखा कि डोनाल्ड ट्रंप जूनियर को गरीब लोग इसलिए अच्छे लगते हैं, क्योंकि वे मुस्कुराते हैं।
 
कार्यक्रम में जब उनसे राजनीति से जुड़े सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि मैं यहां एक बिजनेसमैन के रूप में आया हूं, इसलिए आप बिजनेस से जुड़ा कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। आगे उन्होंने कहा कि उनका पूरा ध्यान फिलहाल भारतीय बाजार पर है। भारतीय बाजार को लेकर उन्होंने कहा कि यह बहुत तेजी से फैल रहा है। उन्होंने कहा कि  भारत में रियल स्टेट का बहुत बड़ा बाजार है। आने वाले दिनों में मैं यहां बहुत बड़े पैमाने पर निवेश करूंगा। 
 
जूनियर ट्रंप ने कहा कि मेरे पिता डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बन जाने के बाद बिजनेस को बहुत नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप ऑर्गनाइजेशन ने भारत में कोई भी नया प्रोजेक्ट शुरू नहीं किया है। हितों का टकराव ना हो इसलिए हमने अमेरिका से बाहर नए करार नहीं करने का फैसला किया है। बता दें कि 2013 में ट्रंप ऑर्गनाइजेशन ने भारत में चार रियल स्टेट प्रोजेक्ट लांच किया था। यह प्रोजेक्ट करीब 1।5 बिलियन डॉलर (9800 करोड़) का है। चारों प्रोजेक्ट मुंबई, पुणे, गुरुग्राम और कोलकाता में स्थानीय रियल स्टेट कंपनियों के साथ मिलकर जारी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS