ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
पाक को भारत का करारा जवाब किए चार पोस्‍ट तबाह, कई पाक सैनिक हुए ढेर
By Deshwani | Publish Date: 23/2/2018 11:06:49 AM
पाक को भारत का करारा जवाब किए चार पोस्‍ट तबाह, कई पाक सैनिक हुए ढेर

श्रीनगर । पाकिस्‍तान के लगातार सीमा पर सीजफायर उल्‍लंघन और घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। मगर भारतीय जवान भी पाकिस्‍तान की 'नापाक' हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। परिणामस्‍वरूप जम्‍मू-कश्‍मीर के कई सेक्‍टर में हुए हमलों में पाक सैनिकों के ढेर होने की खबर है और कम से कम चार पोस्‍ट भी तबाह हो गए हैं, जहां से वे घुसपैठियों की मदद करते थे।

 
बीएसएफ की एक महिला अधिकारी ने 2 पाकिस्‍तानी सैनिकों के ढेर होने की पुष्टि करते हुए कहा था कि पड़ोसी देश नहीं चाहता है कि भारत में शांति का माहौल हो। इसलिए वह इस तरह की हरकतें कर रहा है। हालांकि हमारे जवान भी उन्‍हें करारा जवाब दे रहे हैं।
 
मेंढर सेक्टर से सीमा पार की गई भारतीय कार्रवाई का एक वीडियो सामने आया है। इसके अनुसार, एलओसी के पार पांच सौ मीटर अंदर पाकिस्तानी सेना की चार पोस्टों को बर्बाद कर दिया गया है। बताया जा रहा है पिछले कुछ दिनों से पाकिस्‍तानी सेना अपनी इन्हीं चार पोस्टों से लगातार भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी कर रही थी। इन पोस्टों से आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का बार-बार प्रयास किया जा रहा था।
बीते रविवार को पुंछ के खड़ी करमाड़ा सेक्टर में भी पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने का प्रयास किया था। तब जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने बैट के एक सदस्य को भी ढेर कर दिया था, जबकि दो से तीन अन्‍य घायल हो गए थे।
 
बुधवार को उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल डी अनबू और 16 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सरनजीत सिह ने राजौरी-सुंदरबनी सेक्टर के अग्रिम क्षेत्रों का दौरा करने के साथ सेना के उच्च अधिकारियों से बैठक कर कई दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसके बाद पाकिस्‍तानी सेना की पोस्टों को उड़ाने का वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि भारत की ओर से रॉकेट लांचर के जरिए की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की चार पोस्ट नेस्तनाबूद हो गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS