ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो श्री दरबार साहिब में नतमस्तक हुए
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2018 2:41:35 PM
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो श्री दरबार साहिब में नतमस्तक हुए

अमृतसर।  कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भारत दौरे के दौरान आज अमृतसर में श्री दरबार साहिब में नतमस्तक होने पहुंचे। गुरु रामदास एयरपोर्ट पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू तथा अन्य ने स्वागत किया। कनाडा दूतावास की गाडियों के साथ जिला पुलिस की गाडियों का एक लम्बा काफिला एयरपोर्ट से श्री हरिमंदिर साहिब पहुंचा। कनाडा के प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए जहां जिला पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं वहीं भारत की सुरक्षा एजैंसियां व खुफिया तंत्र पूरी तरह से चौकसी रखे हुए है। 

 
कनाडा दूतावास की गाडिय़ों के साथ जिला पुलिस की गाडिय़ों का एक लम्बा काफिला एयरपोर्ट से श्री हरिमंदिर साहिब से होते हुए ताज स्वर्णा होटल पहुंचा। काफिले ने 20 कि.मी. के करीब सफर तय कर जिला पुलिस द्वारा बिछाए गए सुरक्षा चक्र का जायजा लिया। कनाडा के प्रधानमंत्री सुबह 10.30 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और 4 घंटे अमृतसर में रहने के उपरांत 2.30 बजे के करीब ताज स्वर्णा से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। कनाडा के प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए जहां जिला पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं वहीं भारत की सुरक्षा एजैंसियां व खुफिया तंत्र पूरी तरह से चौकसी रखे हुए है।
 
अमृतसर में कब व कहां जाएंगे जस्टिन ट्रूडो ?
10.30 बजे कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो का जहाज श्री गुरु रामदास एयरपोर्ट पर लैंड होगा। 
11 बजे जस्टिन ट्रूडो कनाडा दूतावास व जिला पुलिस की गाडिय़ों के एक लम्बे काफिले के साथ श्री हरिमंदिर साहिब पहुंचेंगे।
11.30 बजे श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने के उपरांत जस्टिन ट्रूडो परिवार के साथ लंगर हाल में जाएंगे जहां संभावित लंगर की सेवा करेंगे।
12.00 बजे जस्टिन ट्रूडो श्री हरिमंदिर साहिब में बने पार्टीशन म्यूजियम को देखेंगे। 
12.30 बजे जस्टिन ट्रूडो लंगर हाल में सेवा करने के उपरांत शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सूचना केंद्र में जाएंगे, जहां एस.जी.पी.सी. द्वारा जस्टिन ट्रूडो के सम्मान में विशेष प्रोग्राम रखा गया है। 
1.00 बजे जस्टिन ट्रूडो श्री हरिमंदिर साहिब से सुरक्षा काफिले के साथ रेस कोर्स रोड से होते हुए होटल ताज स्वर्णा पहुंचेंगे, जहां वह हलका चाय-नाश्ता कर पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के साथ  विशेष बैठक करेंगे। 
2.00 बजे कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने परिवार के साथ होटल ताज स्वर्णा से वापस श्री गुरु रामदास एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। 
 
जस्टिन ट्रूडो के  सुरक्षा प्रबंध डी.जी.पी. इंटैलीजैंस दिनकर गुप्ता की देख-रेख में किए गए हैं। आज उन्होंने जहां सभी सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया, वहीं उन्होंने एयरपोर्ट से श्री हरिमंदिर साहिब तक पहुंचने के रास्ते पर हुई फुल रिहर्सल भी अपनी देख-रेख में करवाई। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS