ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
राहुल गांधी ने प्लेनरी सत्र के लिए बनाई स्टीयरिंग कमिटी
By Deshwani | Publish Date: 17/2/2018 10:56:47 AM
राहुल गांधी ने प्लेनरी सत्र के लिए बनाई स्टीयरिंग कमिटी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के प्लेनरी सत्र की बैठक के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की जगह एक स्टीयरिंग कमिटी का गठन किया है। इस नवगठित स्टीयरिंग कमिटी में राहुल ने कुछ नये चेहरों को शामिल जरूर किया है। मगर इसमें अधिकांश पार्टी के पुराने दिग्गज हैं। कांग्रेस प्लेनरी सत्र की तारीख के साथ एजेंडा तय करने के लिए राहुल ने स्टीयरिंग कमिटी की पहली बैठक बुलाई है।

 
कार्यसमिति की जगह बनी 34 सदस्यीय स्टीयरिंग कमिटी में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह समेत पार्टी के लगभग सभी पुराने सिपहसालारों को शामिल किया गया है। इनमें वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, पी चिंदबरम, गुलाम नबी आजाद, कमलनाथ, मोतीलाल वोरा, जर्नादन द्विवेदी, दिग्विजय सिंह, अशोक गहलोत, अंबिका सोनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, सुशील कुमार शिंदे, डा कर्ण सिंह, आनंद शर्मा सरीखे चेहरे शामिल हैं, जबकि राहुल गांधी की युवा पीढ़ी के चेहरों में रणदीप सुरजेवाला, आरपीएन सिंह, दीपक बाबरिया के नाम शामिल हैं।
पार्टी संविधान के अनुसार नये कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी के चुने जाने का अंतिम अनुमोदन प्लेनरी सत्र में होना है। इसी अनुरूप कांग्रेस कार्यसमिति की जगह स्टीयरिंग कमिटी का गठन किया गया है जो सत्र की तारीख तय करेगी। प्लेनरी सत्र में राहुल के पार्टी अध्यक्ष पद पर अंतिम मुहर लगाये जाने के साथ ही पार्टी चाहे तो कांग्रेस कार्यसमिति का चुनाव भी कराया जा सकता है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS