राष्ट्रीय
फरार आतंकी जुनैद को दिल्‍ली पुलिस ने दबोचा
By Deshwani | Publish Date: 14/2/2018 6:01:38 PM
फरार आतंकी जुनैद को दिल्‍ली पुलिस ने दबोचा

 नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने इंडियन मुजाहिद्दीन के एक मोस्‍ट वांटेड आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है। इस आतंकी पर 15 लाख रुपये का इनाम रखा गया था। यह आतंकी 2008 की बाटला हाउस मुठभेड़ के बाद से ही फरार था। आतंकी का नाम जुनैद खान उर्फ आरिज है। दिल्‍ली पुलिस की विशेष प्रकोष्‍ठ ने गुप्‍त सूचना के आधार पर इसे गिरफ्तार किया है। 

  
दिल्‍ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 19 सितंबर 2008 को दिल्ली के जामिया नगर स्थित बाटला हाउस में हुई मुठभेड़ में चार अन्य आतंकियों के साथ जुनैद खान भी मौजूद था। मुठभेड़ के दौरान वह वहां से भाग निकलने में सफल रहा था। हालांकि इस घटना में इंडियन मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गये थे और कई को गिरफ्तार भी किया गया था।
 
पकड़ा गया आतंकी आरिज उर्फ जुनैद खान दिल्ली, अहमदाबाद, उत्तर प्रदेश और जयपुर में हुए धमाकों में शामिल रहा है। यही वजह है कि उसके सिर पर एनआई की तरफ से 10 लाख का इनाम था और दिल्ली पुलिस ने उसके सिर पर 5 लाख का इनाम घोषित कर रखा था।
 
आपको बता दें कि बाटला हाउस एनकाउंटर के दौरान पुलिस कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट और निरीक्षक मोहन चंद शर्मा शहीद हो गये थे। बाटला हाउस मामले में निचली अदालत ने वर्ष 2013 में इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के आतंकवादी शहजाद अहमद को उम्रकैद की सजा सुनायी थी। निचली अदालत के फैसले के खिलाफ उसकी याचिका उच्च अदालत में लंबित है।
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS