ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जस्टिस लोया मौत मामले की 22 जनवरी को सुनवाई
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2018 6:57:43 PM
जस्टिस लोया मौत मामले की 22 जनवरी को सुनवाई

नई दिल्ली, (हि.स.)। गुजरात में सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे जज लोया की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिकाओं पर 22 जनवरी को सुनवाई होगी। जस्टिस अरुण कुमार द्वारा उचित बेंच के समक्ष सुनवाई के आदेश के बाद आज इस मामले को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन किया गया। इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आदेश दिया कि केस आवंटन सिस्टम के तहत मामला उचित बेंच के सामने लगे।

 

इस फैसले से ऐसा लगता है कि सुप्रीम कोर्ट में रोस्टर सिस्टम बन गया है। इसका मतलब कि अब चीफ जस्टिस अपनी मर्जी से मामले जजों के पास नहीं भेजेंगे। हालांकि सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अभी ऐसी जानकारी नहीं दी गई है। प्रेस कांफ्रेंस करनेवाले चार जजों में ये भी एक प्रमुख मांग थी कि केसों के आवंटन के लिए रोस्टर सिस्टम बनाया जाए।

 

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए जिन मुद्दों को लेकर नाराजगी जताई थी उनमें जज लोया की मौत की जांच संबंधी याचिका को जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच को भेजा जाना शामिल है। यही वजह थी कि जस्टिस अरुण मिश्रा इस मामले की सुनवाई नहीं करना चाहते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS