राष्ट्रीय
जस्टिस लोया मौत मामले की 22 जनवरी को सुनवाई
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2018 6:57:43 PM
जस्टिस लोया मौत मामले की 22 जनवरी को सुनवाई

नई दिल्ली, (हि.स.)। गुजरात में सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे जज लोया की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिकाओं पर 22 जनवरी को सुनवाई होगी। जस्टिस अरुण कुमार द्वारा उचित बेंच के समक्ष सुनवाई के आदेश के बाद आज इस मामले को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन किया गया। इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आदेश दिया कि केस आवंटन सिस्टम के तहत मामला उचित बेंच के सामने लगे।

 

इस फैसले से ऐसा लगता है कि सुप्रीम कोर्ट में रोस्टर सिस्टम बन गया है। इसका मतलब कि अब चीफ जस्टिस अपनी मर्जी से मामले जजों के पास नहीं भेजेंगे। हालांकि सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अभी ऐसी जानकारी नहीं दी गई है। प्रेस कांफ्रेंस करनेवाले चार जजों में ये भी एक प्रमुख मांग थी कि केसों के आवंटन के लिए रोस्टर सिस्टम बनाया जाए।

 

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए जिन मुद्दों को लेकर नाराजगी जताई थी उनमें जज लोया की मौत की जांच संबंधी याचिका को जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच को भेजा जाना शामिल है। यही वजह थी कि जस्टिस अरुण मिश्रा इस मामले की सुनवाई नहीं करना चाहते हैं।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS