ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
ब्राइटलैंड स्कूल मामला: बाराबंकी के बाल सुधार गृह भेजी गयी आरोपी छात्रा, प्रधानाचार्य को मिली जमानत
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2018 7:40:58 PM
ब्राइटलैंड स्कूल मामला: बाराबंकी के बाल सुधार गृह भेजी गयी आरोपी छात्रा, प्रधानाचार्य को मिली जमानत

लखनऊ (हि.स.)। अलीगंज थाना क्षेत्र के त्रिवेणी नगर के ब्राइटलैंड स्कूल में कक्षा पहली के छात्र पर हुए जानलेवा हमले की आरोपी छात्रा को मजिस्ट्रेट प्रथम अचल प्रताप सिंह के न्यायालय के सामने पेश किया गया। न्यायालय के आदेश पर छात्रा को बाराबंकी के बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। छात्रा के अधिवक्ता शुक्रवार को जुवेनाइल बोर्ड के सामने जमानत के लिए अर्जी देंगे। इस मामले में गुरुवार को गिरफ्तार हुए स्कूल के प्रधानाचार्य रचित मानस को कोर्ट से जमानत मिल गई है।
अलीगंज थाना पर ब्राइटलैंड स्कूल की घटना में गुरुवार को अभिभावकों और लोगों के हंगामे के बीच आरोपी छात्रा का बयान दर्ज हुआ। बयान दर्ज होने के बाद थाना अलीगंज की बाल कल्याण अधिकारी व एसआई गीता सिंह छात्रा को पुलिस सुरक्षा में लेकर न्यायालय पहुंची। छात्रा को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और वहां से न्यायिक आदेश पर छात्रा को बाराबंकी के बाल सुधार गृह भेज दिया गया। अलीगंज पुलिस छात्रा को लेकर शाम के समय बाराबंकी रवाना हो गयी।
छात्रा के विरूद्ध तीन बिंदुओं पर फोकस हुई जांच
छात्र रितिक पर हमले के मामले में पकड़ी गयी छात्रा के विरूद्ध पुलिस ने जांच के दौरान तीन सबूतों पर फोकस किया है। इनमें पहले नंबर पर हमले में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया गया है, जो छात्रा के बाल के साथ लैब में भेजा गया है। दूसरे बिंदु में स्कूल में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में छात्रा को हाथ धोते देखा गया है। तीसरे बिंदु में घायल और भर्ती छात्र ने छात्रा को पहचान लिया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने कहा कि छात्रा मानसिक रूप से परेशान थी। रितिक पर हुआ हमला एक प्रकार का सामाजिक अपराध है, इसे मानसिक विशेषज्ञों को समझाना जरूरी है। अलीगंज क्षेत्राधिकारी कार्यालय में हुई पूछताछ में छात्रा ने कहा कि उसने छात्र पर हमला नहीं किया है।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS