ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राहुल की मंजूरी के बाद कैप्टन ने गुरजीत सिंह का इस्तीफा स्वीकारा
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2018 6:23:10 PM
राहुल की मंजूरी के बाद कैप्टन ने गुरजीत सिंह का इस्तीफा स्वीकारा

नई दिल्ली (हि.स.)। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को दिल्ली आकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से विचार-विमर्श के बाद आखिरकार अपने मंत्रिमंडल के चर्चित मंत्री राणा गुरजीत सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि राणा गुरजीत पंजाब की अमरिंदर सरकार में ऊर्जा एवं सिंचाई विभाग के मंत्री थे। दरअसल, राणा गुरजीत सिंह और उनके परिवार से जुड़ी कंपनियों का नाम पर रेत खनन आवंटन की गड़बड़ियों में आ रहा था। पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरजीत सिंह के बेटे को मनी लॉड्रिंग के मामले में समन भी भेजा था। इन आरोपों के बीच गुरजीत सिंह विपक्ष के निशाने पर आए थे। इसके बाद उन्होंने मुख्‍यमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। आज राहुल से मुलाकात के बाद मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उनका इस्तीफा स्वीकार करने का ऐलान कर दिया है।
अमरिंदर सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि कपूरथला से विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्‍व कर रहे राणा गुरजीत सिंह का इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया गया है। भ्रष्‍टाचार के आरोप लगने के बाद गुरजीत सिंह ने पिछले सप्‍ताह ही अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने कुक और ऑफिस स्‍टाफ के नाम पर गलत तरीके से रेत खनन का कॉन्‍ट्रैक्‍ट हासिल किया था। उल्लेखनीय है कि 25 दिसंबर, 2016 को राणा गुरजीत सिंह के खिलाफ एक आपराधिक मामला भी दर्ज हुआ था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS