ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राष्ट्रीय
बोफोर्स मामले की जांच संबंधी याचिका क्यों न खारिज कर दी जाए : सुप्रीम कोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 16/1/2018 7:26:07 PM
बोफोर्स मामले की जांच संबंधी याचिका क्यों न खारिज कर दी जाए : सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी नेता और वकील अजय अग्रवाल से पूछा कि बोफोर्स मामले की जांच की मांग करने वाली उनकी याचिका क्यों न खारिज कर दी जाए। सुप्रीम कोर्ट ने इसका स्पष्टीकरण देने के लिए अंतिम मौका देते हुए कहा कि 2 फरवरी तक जवाब दें। मामले की अगली सुनवाई 2 फरवरी को होगी।

पिछली सुनवाई के दौरान वकील अजय अग्रवाल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि इस मामले में नये सबूत मिले हैं। अजय अग्रवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है। ये मामला सुप्रीम कोर्ट में पिछले 12 वर्ष से लंबित है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने 31 मई 2005 को अपने फैसले में बोफोर्स तोप सौदे के मामले में हिंदुजा बंधुओं को सभी आरोपों से बरी कर दिया था। सीबीआई ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती नहीं दी है। पिछले साल दिसंबर में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि उसे दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने की मंजूरी नहीं मिली थी। हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील करने की समय सीमा 17 सितंबर 2005 को खत्म हो गई थी जिसके बाद अजय अग्रवाल ने ये याचिका दायर की। सुप्रीम कोर्ट 18 अक्टूबर 2005 को इस अर्जी पर सुनवाई को सहमत हो गया था। तब से लेकर अब तक सुप्रीम कोर्ट में ये मामला लंबित है।

बोफोर्स मामले ने पूर्ववर्ती स्व. राजीव गांधी की सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया था। लेकिन अब तक इस मामले में कोई दोषी नहीं ठहराया जा सका है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS