छपरा
मुख्यमंत्री के एकमा दौरा की तैयारी की आयुक्त ने की समीक्षा
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2018 7:09:31 PM
मुख्यमंत्री के एकमा दौरा की तैयारी की आयुक्त ने की समीक्षा

  छपरा, (हि.सं.)। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने का निर्देश दिया है और मुख्यमंत्री की सभा के दौरान उपद्रव मचाने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है । 

अपने कार्यालय कक्ष में तीनों जिले के डीएम व एसपी के साथ बैठक की । 21 जनवरी को बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन पर राज्य व्यापी मानव श्रृंखला के निर्माण संबंधी संमीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मानव श्रृंखला निर्माण उत्सव की तरह मनाया जाना चाहिए।आयुक्त ने मुख्यमंत्री के एकमा आगमन पर विधि-व्यवस्था से संबंधित समुचित तैयारी की समीक्षा की। उन्होंने बक्सर की घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं का पुर्नावृति न हो। इसकी समुचित तैयारी किया जाय। उन्होंने वैसे सभी असंतुष्ट गुट जो कि मुख्यमंत्री के सभा में व्यवधान उत्पन्न कर सकते है। उन पर सख्त निगरानी रखी जाय एवं आवश्यक कार्रवाई की जाय। उन्होंने कहा कि मानव श्रृंखला का निर्माण बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन हेतु प्रायोजित है।
 
इस श्रृंखला के निर्माण में आम जनता को भी बढ़ चढ़ कर बिना भय के हिस्सा लेना चाहिए ताकि हम इसे उत्सव की तरह मना सकें। उन्होंने कहा कि मानव श्रृंखला निर्माण में लगे सभी लोगो को सुरक्षित घर तक पहुंचना प्रशासन की सबसे बड़ी जिम्मेवारी है। उन्होंने मानव श्रृंखला के निर्माण की सभी तैयारी पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि श्रृंखला के समाप्ति के पश्चात् विशेषकर रेल फाटको पर विशेष निगरानी की जरूरत है। इसके लिए आवश्यक है कि पुलिस पदाधिकारी,पुलिस बल आदि की प्रतिनियुक्ति की जाय, ताकि किसी तरह का संभावित घटना से बचा जा सकें। उन्होंने दोनो नये पुल दिघा-छपरा एवं चिरान्द-छपरा-आरा पुल पर भी मानव श्रृंखला निर्माण करने का निर्देश दिया। बैठक में जिलाधिकारी सारण, हरिहर प्रसाद, जिलाधिकारी सिवान महेन्द्र कुमार, जिलाधिकारी गोपालगंज राहुल कुमार, पुलिस अधीक्षक सारण, हर किशोर राय, पुलिस अधीक्षक, गोपालगंज रविरंजन कुमार, आयुक्त के सचिव राजेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक सिवान, कार्तिकेय शर्मा एवं प्रशाखा पदाधिकारी प्रभात कुमार सिंह उपस्थित थे। 
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS