ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया 340 करोड़ के विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास
By Deshwani | Publish Date: 16/12/2017 5:50:47 PM
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया 340 करोड़ के विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास

दरभंगा, (हिं.सं). बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास समीक्षा यात्रा के प्रथम चरण में शनिवार को जिले के बिरौल अनुमंडलक्षेत्र अंतर्गत शिवनगर घाट में 340 करोड रुपए की विभिन्न 108 योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया।


इस अवसर पर श्री कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए राज्य में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की चर्चा की और कहा कि 8 साल पूर्व विकास की जो यात्रा उन्होंने प्रारंभ की थी वे आज उसकी समीक्षा करने आए हैं। मुख्यमंत्री ने सड़क, बिजली ,नाले, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड सहित सात निश्चय योजनाओं की प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बाल विवाह दहेज प्रथा जैसे सामाजिक कुरीतियों को जड़ से समाप्त करने की लोगों से अपील की। साथ ही शराबबंदी को एक ऐतिहासिक फैसला बताते हुए मुख्यमंत्री ने इसके प्रति जीविका कार्यकर्ता को जागरुक रहने को भी कहा।


इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिरौल प्रखंड अंतर्गत भवानीपुर पंचायत के वार्ड नंबर 9 और 12 में सात निश्चय योजना के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण किया। साथ ही विभिन्न कार्यों के प्रगति का निरीक्षण भी किया।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS