ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
तीन तलाक विधेयक का सभी दल करें सहयोगः गडकरी
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2017 7:31:35 PM
तीन तलाक विधेयक का सभी दल करें सहयोगः गडकरी

नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्र सरकार ने तीन तलाक को गैरकानूनी ठहराने वाले विधेयक को लेकर सभी दलों से सहयोग की अपील की है। देश के सबसे बड़े अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं को उनके शादीशुदा जीवन में सुरक्षा प्रदान करने वाले इस प्रस्तावित कानून पर मुहर लगाने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सभी दलों को तीन तलाक से जुड़े कानून को पारित कराने में सहयोग करना चाहिए।


शुक्रवार को संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में गडकरी ने कहा कि केंद्र सरकार मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलाना चाहती है। यह पूरी तरह मानवता और मानवाधिकार से जुड़ा विषय है। सभी दलों को तीन तलाक से जुड़े विधेयक को पारित कराने में सहयोग करना चाहिए।


तीन तलाक से जुड़े विधेयक को संसद के चालू शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा। इसमें तीन तलाक को दंडनीय अपराध बनाते हुए तीन साल की कैद का प्रावधान किया गया है। ऐसी संभावना है कि यह विधेयक अगले सप्ताह संसद के दोनों सदनों में पेश किया जाएगा।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS